फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़बिल्लियों के चंगुल से बचने के लिए चिड़िया ने की गजब की 'एक्टिंग', VIDEO देख लोग बोले- ऑस्कर मिलना चाहिए

बिल्लियों के चंगुल से बचने के लिए चिड़िया ने की गजब की 'एक्टिंग', VIDEO देख लोग बोले- ऑस्कर मिलना चाहिए

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक गौरैया तीन बिल्लियों के बीच घिरी नजर आ रही है। चतुर गौरैया बिल्लियों के हमले से बचने के लिए बहुत चतुराई दिखाती है और मूर्ति बन जाती है।

बिल्लियों के चंगुल से बचने के लिए चिड़िया ने की गजब की 'एक्टिंग', VIDEO देख लोग बोले- ऑस्कर मिलना चाहिए
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 01 Dec 2023 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

समझदारी से बड़े से बड़े खतरे से बाहर निकला जाता है, इसका नमूना हाल ही में देखने को मिला। सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में एक गौरैया तीन बिल्लियों से घिरी हुई थी, तीनों बिल्लियां मिलकर उसे अपना शिकार बनाने वाली थीं। लेकिन आप खुद ही देखिए कि आखिर होशियार गौरैया उनके चंगुल से कैसे बच निकली। वायरल वीडियो में एक गौरैया एक घर के आंगन में आकर बैठी दिखाई देती है। उसी समय वहां आई तीन बिल्लियों की नजर गौरैया पर पड़ी। चतुर गौरैया बिल्लियों के हमले से बचने के लिए बहुत चतुराई दिखाती है। वह तुरन्त ही मूर्ति की भांति बदल जाती है और स्थिर हो जाती है। परिणामस्वरूप, बिल्लियां उसके चारों ओर चक्कर लगाती हैं और उसे संदेह की दृष्टि से देखकर कहती हैं।

यदि बिल्लियों की जुबान होती तो वे जरूर कहतीं, "यह गौरैया की तरह दिखती है.. लेकिन यह चलती नहीं है"। बीच-बीच में बिल्लियां जाकर उसे सूंघेती और परखने की कोशिश करती हैं। हालांकि, गौरैया शांत रहती है। गौरेया को स्थिर देख बिल्लियां इस नतीजे पर पहुंचती हैं कि चिड़िया नहीं बल्कि कोई एक खिलौना है।

अगले ही पल जब गैरैया ने अपनी पंख हिलाई तो बिल्लियों को संदेह हुआ कि यह तो चिड़िया है। वह जैसे ही गौरेया पर झपट्टा मारती हैं, गौरैया आसमान में फुर्र हो जाती है। गौरैया की इस सूझबूझ को देख सोशल मीडिया यूजर्स हैरान हैं। कई लोग गैरैया को शानदार एक्टर बता रहे हैं। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो 10 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो पर अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कुछ लोगों ने कहा, "इस गौरैया ने यह काम बड़ी चालाकी से किया है", दूसरों ने कहा, "गौरैया को ऑस्कर का पुरस्कार दिया जा सकता है।" और अन्य ने मजेदार मजाकिया इमोजी के साथ वीडियो पर कमेंट किया है। 

यहां देखें वीडियो

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें