DA Image
हिंदी न्यूज़ › वायरल न्यूज़ › किसान करा रहे बंद और ट्विटर पर ट्रेंड हुआ 'भारत खुला है', यूं ली जा रही चुटकी
वायरल न्यूज़

किसान करा रहे बंद और ट्विटर पर ट्रेंड हुआ 'भारत खुला है', यूं ली जा रही चुटकी

लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीPublished By: Gaurav
Mon, 27 Sep 2021 01:45 PM
किसान करा रहे बंद और ट्विटर पर ट्रेंड हुआ 'भारत खुला है', यूं ली जा रही चुटकी

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले साल नवंबर से किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि ये तीनों कानून वापस ले लिए जाएं नहीं तो उनका आंदोलन जारी रहेगा। इसी कड़ी में सोमवार को किसानों ने भारत बंद का ऐलान किया था। एक तरफ जहां किसान सड़कों पर उतरे हैं, वहीं सोशल मीडिया पर कुछ लोग किसानों के साथ दिख रहे हैं, तो कुछ का कहना है कि भारत बंद नहीं है बल्कि भारत खुला है। लोग अपने-अपने शहरों की तस्वीरें पोस्ट करने लगे। इतना ही नहीं ट्विटर पर हैशटैग 'भारत खुला है' ट्रेंड करने लगा।

दरअसल, भारत बंद की वजह से सोमवार सुबह गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। दिल्ली पुलिस हर वाहन की चेकिंग कर रही है जिसकी वजह से बॉर्डर पर लंबा जाम लग गया। संयुक्त किसान मोर्चा इस भारत बंद की अगुवाई कर रही है। किसानों ने सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक के लिए भारत बंद का ऐलान किया है। इस दौरान कई राष्ट्रीय राजमार्गों पर वाहनों की आवाजाही को भी बंद कर दिया गया है। 

इधर दिल्ली बॉर्डर का यह हाल है, उधर ट्विटर पर लोग अपने-अपने शहरों की तस्वीरें पोस्ट करने लगे। उनका कहना है भारत बंद नहीं है बल्कि भारत खुला है। रुमित पटेल नामक एक यूजर ने अपने शहर की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि सूरत इस बंद का सपोर्ट नहीं कर रहा है क्योंकि हमारा शहर बंद नहीं खुला है। 

राजस्थान के कोटा जिले से नरेंद्र किराड़ नामक ट्विटर यूजर ने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि वह एक किसान के बेटे हैं और भारत बंद का विरोध करते हैं। उन्होंने अपने शहर की तस्वीर पोस्ट की जिसमें दिख रहा है कि सड़कों पर लोगों की आवाजाही जारी है, उन्होंने लिखा भारत खुला है।

ऐसे ही तमाम यूजर्स हैं जो भारत बंद के खिलाफ उतर आए और ट्विटर पर 'भारत खुला है' ट्रेंड करने लगा। तमाम लोग ऐसे हैं जो अपने शहरों की तस्वीरें पोस्ट कर रहे हैं। हालांकि कुछ जगहों पर भारत बंद का प्रभाव नजर आया, जिनमें गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर शामिल हैं। यहां सोमवार सुबह वाहनों की लंबी कतार नजर आई।

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा की अगुवाई में 40 से ज्यादा किसान संगठन लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं। सोमवार को बुलाए गए भारत बंद के तहत किसानों ने कहा है कि इस दौरान सभी निजी और सरकारी दफ्तर, शिक्षण संस्थान और अन्य संस्थानों, दुकानें बंद रहेंगी। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सभी जरूरी सेवाएं जैसे अस्पताल, मेडिकल स्टोर आदि अपना काम जारी रख सकते हैं। 

संबंधित खबरें