फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़रूस ने गिराया खतरनाक बम, यूक्रेन के इस शख्स ने ऐसे कर दिया डिफ्यूज

रूस ने गिराया खतरनाक बम, यूक्रेन के इस शख्स ने ऐसे कर दिया डिफ्यूज

रूस और यूक्रेन के बीज अभी भी युद्ध जारी है और दोनों देशों के बीच हुई बातचीत के बाद भी पूर्ण युद्ध विराम पर सहमति नहीं बन पाई है। इसी बीच संकट को लेकर दोनों देश अब एक दूसरे को लेकर कुछ नरमी से पेश आ...

रूस ने गिराया खतरनाक बम, यूक्रेन के इस शख्स ने ऐसे कर दिया डिफ्यूज
Gauravलाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 11 Mar 2022 04:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रूस और यूक्रेन के बीज अभी भी युद्ध जारी है और दोनों देशों के बीच हुई बातचीत के बाद भी पूर्ण युद्ध विराम पर सहमति नहीं बन पाई है। इसी बीच संकट को लेकर दोनों देश अब एक दूसरे को लेकर कुछ नरमी से पेश आ रहे हैं। इसके बावजूद भी रूसी सैनिक यूक्रेन के शहरों में अपना अभियान शुरू किए हुए हैं। अभी हाल ही में एक घटना सामने आई है जब यूक्रेन के कुछ लोग मिलकर एक खतरनाक बम को डिफ्यूज करते दिख रहे हैं।

दरअसल, यह घटना यूक्रेन के एक शहर की है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। बेलारूस की एक मीडिया सर्विस ने इसे ट्विटर पर शेयर किया है। इसमें दिख रहा है कि दो नागरिक सिर्फ हाथों से प्लास्टिक की बोतल की मदद से बड़ा सा बम डिफ्यूज कर रहे हैं। जिस बम को दो लोग सिर्फ हाथ से डिफ्यूज करते नजर आए वो कोई साधारण बम नहीं है बल्कि यह बम इतना काफी शक्तिशाली माना जाता है।

अपने हाथों से बम डिफ्यूज करते हुए एक शख्स लगातार बम के ऊपर पानी गिरा रहा है, जबकि एक अन्य शख्स बम को पकड़े हुए है। जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोग उन नागरिकों की तारीफ करने लगे। कोई कह रहा है कि यही साहस है जो अभी तक यूक्रेन रूस के सामने टिका हुआ है, जब्कि एक यूजर ने लिखा कि रूस वाकई यूक्रेन में तबाही मचा रहा है।

बता दें कि रूसी सेना यूक्रेन की धरती पर लगातार हमले कर रही है। दूसरी ओर यूक्रेनी सेना ने अभी तक घुटने नहीं टेके हैं। उधर हाल ही में रूस ने यह जानकारी दी थी कि अब बातचीत यूक्रेन संग आगे बढ़ चुकी है और कुछ मुद्दों पर प्रगति भी हुई है। हालांकि दोनों देशों के बीच किस बात को लेकर सहमति बनी है, ज्यादा स्पष्ट नहीं हो पाया है। फिलहाल यहां देखें वायरल वीडियो.. 

epaper