फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ वायरल न्यूज़कैसी दीवानगी! फुटबॉल मैच देखने को उमड़ी भीड़, भगदड़ में कुचलकर मर गए 6 लोग

कैसी दीवानगी! फुटबॉल मैच देखने को उमड़ी भीड़, भगदड़ में कुचलकर मर गए 6 लोग

पिछले दिनों अफ्रीका कप ऑफ नेशंस फुटबॉल टुर्नामेंट तब चर्चा में आया जब वहां एक मैच के दौरान कुछ खिलाड़ियों में ही हाथापाई हो गई थी, यह मामला किसी तरह शांत हुआ तो वहां से एक और दुर्भाग्यपूर्ण घटना सामने...

कैसी दीवानगी! फुटबॉल मैच देखने को उमड़ी भीड़, भगदड़ में कुचलकर मर गए 6 लोग
Gauravलाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 25 Jan 2022 07:10 AM

इस खबर को सुनें

पिछले दिनों अफ्रीका कप ऑफ नेशंस फुटबॉल टुर्नामेंट तब चर्चा में आया जब वहां एक मैच के दौरान कुछ खिलाड़ियों में ही हाथापाई हो गई थी, यह मामला किसी तरह शांत हुआ तो वहां से एक और दुर्भाग्यपूर्ण घटना सामने आई है। इस टुर्नामेंट के एक मैच के दौरान भगदड़ मच गई और इस भगदड़ में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। यह सब तब हुआ जब मैच को देखने के लिए दर्शक काफी ज्यादा संख्या में पहुंच गए और अचानक भगदड़ मच गई।

दरअसल, यह घटना कैमरून की राजधानी में बने ओलेंबे स्टेडियम की है। यहां अफ्रीका कप ऑफ नेशंस फुटबॉल टूर्नामेंट के दौरान 24 जनवरी को अंतिम-16 राउंड का एक मुकाबला कैमरून और कोमोरोस के बीच था। इस मुकाबले को देखने के लिए स्टेडियम में एंट्री कर रहे फैंस के बीच कुछ कहासुनी हो गई। यह मामला इतना बढ़ा कि पहले तो धक्कामुक्की हुई, इसके बाद जबरदस्त भगदड़ मच गई।

आश्चर्य की बात यह भी है कि अंदर स्टेडियम में मैच चल रहा था और बाहर एंट्री गेट के आसपास यह भगदड़ मची हुई थी। इस भगदड़ में 6 लोगों की मौत बताई जा रही है, जबकि 40 लोग घायल हैं। कैमरून के सेंट्रल रीजन के गवर्नर नसेरी पॉल बिया के मुताबिक अभी कुछ और भी लोग आहत हो सकते हैं। मैच से जुड़े अधिकारियों का कहना था कि करीब 50 हजार दर्शकों ने स्टेडियम में घुसने की कोशिश की।

ओलेंबे स्टेडियम की कुल क्षमता 60 हजार दर्शकों की है हालांकि कोरोना के चलते सिर्फ 80 फीसद दर्शकों को ही स्टेडियम में एंट्री की इजाजत थी। बताया गया है कि इस हादसे में घायल लोगों की हालत फिलहाल गंभीर बनी है। कॉन्फेडेरेशन ऑफ अफ्रीकन फुटबॉल ने बयान जारी कर कहा कि हम स्थिति पर लगातार नजर बनाए हैं, मामले की जांच कर रहे हैं और घटना कैसे घटी इस पर पूरी जानकारी जुटा रहे हैं।

epaper