Afghanistan and the West Indies ODI series : 8 Feet 2 Inch Tall Afghan Cricket Fan Struggles to Find Accommodation in Lucknow - लखनऊ की सड़कों पर घूमता दिखा 8 फुट 2 इंच लंबा क्रिकेट फैन, लोगों ने किया पुलिस को फोन, पढ़ें पूरा मामला DA Image
18 नबम्बर, 2019|6:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ की सड़कों पर घूमता दिखा 8 फुट 2 इंच लंबा क्रिकेट फैन, लोगों ने किया पुलिस को फोन, पढ़ें पूरा मामला

afghanistan and the west indies  odi series    8 feet 2 inch tall afghan cricket fan struggles to fi

यूपी में लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच पहले मैच को देखने आए अफगान क्रिकेट प्रेमी को होटल तलाशना मुश्किल हो गया। चारबाग और नाका के होटलों में अफगान क्रिकेट प्रेमी की लंबाई के हिसाब से बेड नहीं थे। जिसकी वजह से उसे कमरा नहीं मिल सका। 

मंगलवार शाम को 8 फुट 2 इंच लंबे शख्स को सड़क पर घूमते देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी। नाका पुलिस मौके पर पहुंची। पूछताछ के बाद सड़क पर घूम रहे शख्स की पहचान काबुल निवासी शेरखान के रूप में हुई। पुलिसकर्मियों ने भी अफगान क्रिकेट प्रेमी की मदद करते हुए होटल तलाशने में मदद की। 

अफगानिस्तान-वेस्‍टइंडीज मैच के दौरान इकाना स्‍टेडियम में बदइंतजामी
अफगानिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के बीच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को खेले गये पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान खासी बदइंतजामी का आलम रहा।
     
मैच कवर करने आये मीडियाकर्मियों को इकाना प्रशासन और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों के बीच संवादहीनता की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा और वे अपने अधिकृत पास के लिये भटकते नजर आये। इकाना के अधिकारी अपना पल्ला झाड़ते रहे। कई मीडियाकर्मियों को काफी देर तक गेट पर इंतजार करना पड़ा। 
    
स्टेडियम में लगी दो विशाल स्क्रीन ने तकनीकी कारणों से काम नहीं किया जिससे खिलाड़ी रीप्ले और तीसरे अंपायर का फैसला स्क्रीन पर नहीं देख सके। इसके अलावा पहली पारी के 33वें ओवर में एक दर्शक मैदान में घुस गया और कैरेबियाई कप्‍तान कीरेन पोलार्ड के पास पहुंचकर उनसे लिपट गया। इससे खेल में खलल पड़ा। इस दौरान किसी ने भी उसे रोकने की कोशिश नहीं की। खिलाड़िेयों की सुरक्षा के लिहाज से यह खतरनाक हो सकता था।
    
करीब 50 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम को अफगानिस्तान ने अपना घरेलू मैदान बनाया है जहां मेजबान टीम वेस्टइंडीज के साथ तीन एक दिवसीय मैचों के अलावा तीन टी-20 और एक टेस्ट मैच खेलेगी। वर्ष 2017 में अस्तित्व में आये इस स्टेडियम पर इससे पहले पिछले साल नवम्बर में पहली बार भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 मैच खेला गया था और उस समय भी यहां अव्यवस्थाओं का बोलबाला था।
        
इस मैच के लिये लगभग पांच हजार दर्शक स्टेडियम में पहुंचे थे। अफगानिस्‍तान से यह मुकाबला देखने आये आठ फुट दो इंच लम्‍बे समर्थक शेरखान आकर्षण का केन्‍द्र रहे। 
            
मैच शुरू होने से पहले ही मैदान पर खासी धुंध पसरी हुई थी जिसके चलते मैच शुरू होने के कुछ देर बाद ही फ्लड लाइट जला दी गयी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Afghanistan and the West Indies ODI series : 8 Feet 2 Inch Tall Afghan Cricket Fan Struggles to Find Accommodation in Lucknow