फोटो गैलरी

Hindi News वायरल न्यूज़एक तलाक ऐसा भी, अलग होने से पहले पत्नी के लिए खरीदा घर; ठाट-बाट का पूरा इंतजाम

एक तलाक ऐसा भी, अलग होने से पहले पत्नी के लिए खरीदा घर; ठाट-बाट का पूरा इंतजाम

सोशल मीडिया पर एक तलाक की चर्चा हो रही है जिसमें पति ने अलग होने से पहले ही पत्नी के लिए ठाट बाट का पूरा इंतजाम कर दिया है। लोग इसके बारे में अलग-अलग राय दे रहे हैं।

एक तलाक ऐसा भी, अलग होने से पहले पत्नी के लिए खरीदा घर; ठाट-बाट का पूरा इंतजाम
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 01 Mar 2024 09:50 AM
ऐप पर पढ़ें

'तलाक' को अपने आप में समस्याओं की जड़ माना जाता है। अकसर तलाक के बाद भी लोगों को मानसिक सुकून नहीं मिल पाता है। वहीं तलाक को एक बड़ी विडंबना समझा जाता है जो कि निजी जीवन की धज्जियां उड़ाकर रख देता है। हालांकि सोशल माडिया पर एक ऐसे तलाक की चर्चा हो रही है बहुत ही रेयर है। श्रुति चतुर्वेदी नाम की महिला ने अपने एक्स अकाउंट पर एक तलाक का जिक्र किया है जिसमें पति ने पत्नी को घर के साथ ही ऐशो आराम का पूरा सामान खरीदकर दिया है। इसके अलावा उसने ऐसी व्यवस्था कर दी है कि जीवनभर उसे किसी चीज की कमी ना रहे। महिला ने इसे 'सबसे अच्छा तलाक' बताया है। 

श्रुति चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा, दो दोस्त 26 साल शादीशुदा जीवन में साथ रहने के बाद अब तलाक ले रहे हैं। मैंने इससे अच्छा तलाक नहीं देखा! महिला ने घर की देखभाल के लिए पहले ही नौकरी छोड़ दी थी। अब पति ने उसके लिए घर खरीदा है। इसके अलावा कई एफड करवाई हैं जिससे हर महीने उसे इनकम होती रहे। भविष्य की सुरक्षा के लिए सोना भी खरीदकर दिया है। इसके अलावा पत्नी के नाम पर एक जमीन भी खरीदकर दी है। अलग होने से पहले पति ने महंगा वाला लाइफ इंश्योरेंस भी करवाया। और खास बात है कि इसमें जरा सी भी कड़वाहट नहीं है। यह सब वह इसलिए कर रहा है ताकि भविष्य में अलग रहकर भी उसे किसी तरह की समस्या का सामना ना करना पड़े। उनके मुंह से आप एक दूसरे के लिए एक भी बुरा शब्द नहीं सुन सकते। श्रुति चतुर्वेदी ने कहा, प्यार खत्म हो सकता है लेकिन सम्मान नहीं। यह एक केस स्टडी है। 

इस पोस्ट पर लोग तरह-तरह के कमेंट भी कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि पति अपना टैक्स बचाने के लिए यह सब कर रहा है। वहीं बहुत सारे सोशल मीडिया यूजर्स ने दंपती की तारीफ भी की है। हालांकि लोगों को यह नहीं पता है कि बात किस दंपती की हो रही है। लोगों ने जब तलाक की वजह पूछी तो श्रुति चतुर्वेदी ने बताया, इसके पीछे सामान्य सा डिसकनेक्ट और नाखुशी है। इसके अलावा कुछ भी नहीं है। 

एक यूजर ने कहा, ऐसी कहानी साझा करने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया। इससे हमें भी सीखना चाहिए कि जिसके साथ लंबा वक्त बिताया हो उसके साथ दोस्ती को कैसे बनाए रखा जा सकता है। किस तरह से सम्मानजनक तरीके से अलग होने का रास्ता चुना जा सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें