A woman lived in a van with more than 300 pet rats Now they are getting new homes - वैन में 300 से ज्यादा चूहों के साथ रहती है ये महिला, देखें तस्वीरें DA Image
17 नबम्बर, 2019|5:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वैन में 300 से ज्यादा चूहों के साथ रहती है ये महिला, देखें तस्वीरें

for a same gender pair  the price is  5 for adoption   facebook san diego humane society

अमेरिका में कैलिफोर्निया के सैन डिएगो में एक महिला अपनी वैन में 300 से ज्यादा चूहों के साथ रहती हुई पाई गई। हालांकि अब इन चूहों को नया घर मिल जाएगा। हालात बद से बदतर होने के बाद महिला ने उन्हें अपने पास न रखने का फैसला किया है। इस महिला का अपना कोई घर नहीं है। वो वैन में ही रहती है।

शुरुआत दो चूहों से ही हुई थी। महिला ने बोरियत दूर करने और साथ पाने के लिए सिर्फ दो चूहों को रखा था जिनका नाम जैकब और रिचेल नाम था। लेकिन चूहे हर चार सप्ताह में आगे बच्चों को जन्म दे सकते हैं। वह एक बार में एक दर्जन बच्चे पैदा कर सकते हैं। चूहों के एक जोड़े ने बच्चों को जन्म दिया। फिर आगे और बच्चे होते चले गए। इसके कारण वैन में चूहों की तादाद बढ़ती चली गई। हालात बेकाबू होने के बाद चूहों ने आसपास उत्पात मचाना शुरू कर दिया। चूहों ने वैन की तारों, सीटों को बुरी तरह कुतर दिया। आसपास रह रहे व गुजरने वाले लोग भी इससे परेशान होने लगे थे। सैन डिएगो यूनियन ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक आखिरकार महिला ने हालात बेकाबू होते देख खुद उन्हें त्यागने का फैसला किया और मदद की गुहार लगाई। 

                                    san diego humane society

सोसायटी के लॉ एनफॉर्समेंट विभाग से जुड़े डेन कुक ने बताया कि ये मामला जानवरों के साथ क्रूरता का नही है। मालिक ने खुद मदद की गुहार लगाई है। 

                                    san diego humane society

स्थानीय प्रशासन ने वैन से 320 चूहों को निकाल लिया है। इनमें से आधे चूहों को एडोप्ट करने वाले लोग मिल गए हैं। एक ही लिंग के चूहों की कीमत 5 अमेरिकी डॉलर है। 

                                    san diego humane society

एडोप्शन का जिम्मा संभाल रही सासोयटी ने चूहों की वीडियो फेसबुक पर शेयर किया है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:A woman lived in a van with more than 300 pet rats Now they are getting new homes