DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   वायरल न्यूज़  ›  दुल्हन का अनोखा बलिदान, शादी के दो दिन बाद ही दूल्हे की पहली पत्नी को दान की किडनी
वायरल न्यूज़

दुल्हन का अनोखा बलिदान, शादी के दो दिन बाद ही दूल्हे की पहली पत्नी को दान की किडनी

एजेंसी,फ्लोरीडाPublished By: Shankar Pandit
Fri, 18 Jun 2021 08:28 AM
2 Days After Her Wedding a Bride Donates Kidney to Groom  Ex Wife
1 / 22 Days After Her Wedding a Bride Donates Kidney to Groom Ex Wife
2 Days After Her Wedding a Bride Donates Kidney to Groom  Ex Wife
2 / 22 Days After Her Wedding a Bride Donates Kidney to Groom Ex Wife

जब कोई महिला दुल्हन बनती है तो आमतौर पर उसके ऊपर तोहफों की बरसात सी हो जाती है। मगर फ्लोरीडा में हाल ही में एक दुल्हन ने खुद किसी को अनोखा गिफ्ट दिया है। महिला ने अपने पति की पूर्व पत्नी को ऐसा उपहार दिया है, जो अपने जीवन में शायद बहुत कम लोग ही किसी को दे पाते हैं। दरअसल दुल्हन ने शादी के दो दिन बाद ही पति की पहली पत्नी को किडनी दान की है।

लंबे समय से जानती थीं
फ्लोरिडा में डेबी नील-स्ट्रिकलैंड नाम की इस दुल्हन ने अपनी शादी की पोशाक पहनने के दो दिन बाद ही अस्पताल में वहां का गाउन पहना। दरअसल डेबी और जिम स्ट्रिकलैंड एक दशकों से एक साथ हैं। डेबी के साथ रिलेशनशिप में रहने के दौरान भी जिम का अपनी पूर्व पत्नी मायलेन मेरथे के साथ मधुर रिश्ता है। वह अपने दो बच्चों की जिम्मेदारी भी बखूबी निभा रहे हैं। हालांकि डेबी और मायलेन एक-दूसरे के बहुत करीब नहीं हैं, लेकिन दोनों को एक-दूसरे से कोई शिकायत नहीं है।

शादी के 48 घंटे बाद दान की किडनी
मायलेन लंबे समय से किडनी की बीमारी से जूझ रही हैं। उनकी किडनी सिर्फ आठ प्रतिशत की सामान्य क्षमता से काम कर रही हैं। बिना ट्रांसप्लांट के उनके जिंदा रहने की संभावना बहुत कम थी। खास बात है कि जब डोनर मैच किया गया तो मायलेन का अपने भाई से मैच नहीं हुआ, लेकिन डेबील के साथ मैच हो गई। डेबी ने मायलेन की स्थिति को देखते हुए खुशी-खुशी किडनी डोनेट करने के लिए सहमति जता दी। खास बाद है कि शादी के महज 48 घंटे बाद ही उन्हें मायलेन की जिंदगी को बचाने की मुहिम में जुटना पड़ा। 

किडनी सिस्टर नाम दिया
डेबी ने जब से मायलेन का किडनी दान की है, तब से उन्हें 'किडनी सिस्टर' कहा जा रहा है। डेबी का कहना है कि यह मेरी जिंदगी का सबसे शानदार दिन था।

संबंधित खबरें