हिंदी न्यूज़ वीडियो वीडियो लिस्ट

वीडियो गैलरी

भारत से बात करने के लिए पाक ने लगाई शर्त

पाक पीएम: भारत 5 अगस्त, 2019 के पहले की स्थिति बहाल करे तो बात करने के लिए तैयार

#PakistaniPM #ShahbazSharif #LiveHindustan पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ ने जम्मू-कश्मीर समेत तमाम मुद्दों के निपटारे के लिए भारत से बातचीत शुरू करने पर रज़ामंदी जताई है। उन्होंने इसके लिए शर्त लगा दी है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष दर्जे को ख़त्म करने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि यह भारत सरकार की ज़िम्मेदारी है कि वह 5 अगस्त 2019 के पहले की स्थिति बहाल करे। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि यदि ऐसा होता है तो जम्मू-कश्मीर समेत तमाम मुद्दों पर दोनों देशों के बीच बातचीत हो सकती...

Sat, 28 May 2022 06:45 PM
श्रद्धालुओं को पुलिस ने सोनप्रयाग में रोका, कल मिलेंगे दर्शन

केदारनाथ में बढ़ी भीड़, श्रद्धालुओं को पुलिस और आईटीबीपी ने सोनप्रयाग में रोका, कल मिलेंगे दर्शन

उत्तराखंड में चारों धाम की यात्रा में दर्शनार्थी बढ़ चढ़कर भाग ले रहे हैं। इसी के चलते केदारनाथ जाने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को पुलिस और आईटीबीपी ने सोनप्रयाग में रोक दिया है। केदारनाथ धाम में जाने वाले श्रद्धालुओं को शनिवार को सुबह 10 बजे से रोक दिया था। रुद्रप्रयाग के अंचल अधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया 'यात्रियों को अब 29 मई रविवार सुबह 4 बजे से केदारनाथ धाम भेजा जाएगा।

Sat, 28 May 2022 05:47 PM
कांग्रेस नेता का छलका जिन्ना प्रेम

मध्य प्रदेश की सियासत में बाहर आया जिन्न का जिन्न, कांग्रेस नेता ने कायदे आजम को कहा साहब

मध्य प्रदेश की सियासत में जिन्ना का जिन्ना एक बाहर फिर से बाहर आ गया है. मंदसौर में पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा का जिन्ना प्रेम छलका है. शुक्रवार को मंहगाई पर प्रदर्शन करने पहुंचे पूर्व मंत्री ने अपने भाषण में जिन्ना को न सिर्फ आजादी दिलाने वाला बताया बल्कि बड़े ही आदर से उन्हें जिन्ना साहब करके भी संबोधित किया. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी उन्होंने अपशब्दों का इस्तेमाल...

Sat, 28 May 2022 05:30 PM
जमीअत का जलसा, इस्लामोफ़ोबिया को रोकने पर क्या कहा?

Islamophobia रोकने के लिए धर्म संसद के जवाब में सद्भावना संसद करेगा जमीअत

#JamiatUlemaEHind #Islamophobia #LiveHindustan मुस्लिम उलेमाओं के संगठन जमीअत उलेमा-ए-हिंद के कार्यक्रम में मौजूद मुस्लिम विद्वानों और प्रतिनिधियों ने देश में बढ़ रहे इस्लामोफ़ोबिया पर चिंता जताई। जमीअत उलेमा-ए-हिंद ने एलान किया कि मुस्लिम विद्वान पूरे देश में घूम घूम कर भाईचारा फैलाने के लिए कार्यक्रम करेंगे ऐसे कम से कम एक हज़ार सद्भावना संसदों का आयोजन किया जाएगा।

Sat, 28 May 2022 05:25 PM
दिल्ली उपचुनाव को लेकर सियासत तेज

दिल्ली उपचुनाव: AAP ने राजेंद्र नगर से दुर्गेश पाठक को बनाया उम्मीदवार, संजय सिंह का BJP पर हमला

दिल्ली की राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव को लेकर सियासत गरमाने लगी है. आम आदमी पार्टी ने राजेंद्र नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. आप ने यहां से दुर्गेश पाठक को उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि ये सीट राघव चड्ढा के इस्तीफे के बाद खाली हुई है.आप ने राघव चड्ढा को राज्यसभा भेज दिया है.

Sat, 28 May 2022 05:20 PM
बीजेपी प्रवक्ता नुपूर शर्मा को धमकी

बीजेपी प्रवक्ता नुपूर शर्मा का आरोप- कट्टरपंथी जान से मारने व बलात्कार की दे रहे हैं धमकी

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने दावा किया है कि उन्हें और उनके परिवार को इस्लामी कट्टरपंथियों से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। नूपुर शर्मा ने ख़ुद को मिल रहे धमकी भरे संदेशों के बारे में दिल्ली पुलिस को सूचना दी है।

Sat, 28 May 2022 05:12 PM
दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका

दिल्ली उप चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, AAP में शामिल हुए संदीप तंवर

दिल्ली के राजेंद्र नगर विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. कांग्रेस नेता संदीप तंवर समेत पार्टी के कई नेताओं ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सासंद संजय सिंह ने संदीप तंवर और अन्य नेताओं को आप की सदस्यता दिलाई. बता दें कि संदीप तंवर दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में दिल्ली कैंट विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे. हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वो तीसरे नंबर पर रहे...

Sat, 28 May 2022 05:08 PM
भारत का 1,000 करोड़ रूस में फंसा

रूस-यूक्रेन युद्ध से भारत को आर्थिक नुक़सान, 1000 करोड़ रुपए का लाभांश फंसा

#Russia Ukraine War #IndianOilFirms #LiveHindustan रूस-यूक्रेन युद्ध से होने वाले आर्थिक नुक़सान से भारत भी नहीं बच पाया भले ही वह पूरी तरह तटस्थ ही क्यों न हो। भारतीय तेल कंपनियों को मिलने वाला लगभग एक हज़ार करोड़ रुपए रूस में फंसा हुआ है क्योंकि रूस पर लगे आर्थिक प्रतिबंधों के तहत डॉलर में भुगतान नहीं किया जा सकता है।

Sat, 28 May 2022 05:05 PM
झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को माइनिंग लीज मामले में मिला वक्त

Mining Lease Case: हेमंत सोरेन को मिला और वक्त, 14 जून तक दे सकेंगे निर्वाचन आयोग को जवाब

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को माइनिंग लीज मामले में भारत निर्वाचन आयोग को जवाब देने के लिए और समय दिया गया है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अब इस मामले में 14 जून तक जवाब दे सकते हैं. इससे पहले सीएम हेमंत सोरेन को भारत निर्वाचन आयोग को जवाब देने के लिए 31 मई तक का समय दिया गया था.

Sat, 28 May 2022 05:02 PM
आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में गैस सिलेंडर फटा

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में गैस सिलेंडर फटा, पड़ोसी की दीवार गिरने से 4 की मौत

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में गैस सिलेंडर फटने से एक घर की दीवार गिर गई जिसकी चपेट में आकर चार लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। सिलेंडर मुलकालेदु गांव में एक पड़ोसी के घर में फटा। पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Sat, 28 May 2022 03:49 PM