ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरचकराता के गांवों में पानी का संकट

चकराता के गांवों में पानी का संकट

चकराता के कई गांवों में पानी का संकट बना हुआ है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर पेयजल समस्या से निजात दिलाने की मांग की...

चकराता के गांवों में पानी का संकट
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरMon, 10 May 2021 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

चकराता के कई गांवों में पानी का संकट बना हुआ है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर पेयजल समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

क्षेत्र के कोथी, फेडोलानी, डांडा, मलेथा, सलगा, चिबोऊ, खमरौली, घिरोग, बागथात, जड़ाना आदि गांवों के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा। ग्रामीणों ने बताया कि हमारे गांवों की पेयजल लाइनें जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने के कारण घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। इतना ही नहीं, गर्मी बढ़ने के साथ ही गांवों के निकट स्थित प्राकृतिक स्रोतों में भी पानी कम हो गया है। जिससे ग्रामीणों के सामने पेयजल समस्या गहरा गई है।

बताया कि लाइनों की मरम्मत की मांग को लेकर कई बार जल संस्थान के अधिकारियों और स्थानीय जन प्रतिनिधियों से मांग की जा चुकी है। लेकिन, कोई सुनने को तैयार नहीं है। उन्होंने जिलाधिकारी से सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित कर गांवों की जर्जरहाल लाइनों को ठीक कराकर जलापूर्ति सुचारू कराने का अनुरोध किया है। ज्ञापन भेजने वालों में चतर सिंह, चमन सिंह, केदार सिंह, सरदार सिंह, हंसराम, दौलत सिंह, दिनेश सिंह, प्रेम सिंह आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें