ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगर15 अगस्त से 30 नवंबर तक चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

15 अगस्त से 30 नवंबर तक चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

विकासनगर। राजकीय इंटर कॉलेज च्छरबा देहरादून के द्वारा जिला निर्वाचन अधिकारी एवं मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून के निर्देशों के क्रम में मतदाता...

15 अगस्त से 30 नवंबर तक चलाया मतदाता जागरूकता अभियान
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरTue, 30 Nov 2021 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय इंटर कॉलेज छरबा की ओर से मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत विभिन्न अवसरों पर विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर रहे युवा एवं युवतियों को मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए जागरूक किया गया।

विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सेवित क्षेत्र में रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया। लोकतंत्र में मतदान का अधिकार 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले सभी को है। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी जितेंद्र सिंह बुटोइया के नेतृत्व में एनएसएस स्वयंसेवकों ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। विद्यालय में अध्ययनरत कुछ छात्र-छात्राओं के पहचान पत्र को आवेदन पत्र भरवाए गए। लोकतंत्र के इस अधिकार को लोगों को समझाने व प्रचार प्रसार में विद्यालय के शिक्षक मनोज राणा ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। बुटाइया ने बताया कि इस दौरान गरुड़ ऐप, वोटर हेल्पलाइन एप एवं नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल के माध्यम से भी आवेदन कर हम मतदान पहचान पत्र बनवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि पोर्टल के माध्यम से आवेदन करने पर हम अपनी रेफरेंस आईडी भविष्य के लिए भी सुरक्षित रखें। जिससे भविष्य में भी मतदाता सूची में अपना नाम देख सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें