ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगर सीएचसी सहसपुर में वैक्सीन खत्म, विकासनगर में बची हैं 250 डोज

सीएचसी सहसपुर में वैक्सीन खत्म, विकासनगर में बची हैं 250 डोज

प्रदेश सरकार भले ही टीकाकरण में तेजी लाने के लाख दावे कर रही है। लेकिन टीकाकरण केंद्रों पर टीके की उपलब्धता नहीं होने के कारण टीकाकरण की रफ्तार...

 सीएचसी सहसपुर में वैक्सीन खत्म, विकासनगर में बची हैं 250 डोज
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरSat, 24 Jul 2021 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश सरकार भले ही टीकाकरण में तेजी लाने के लाख दावे कर रही है, लेकिन टीकाकरण केंद्रों पर टीके की उपलब्धता नहीं होने के कारण टीकाकरण की रफ्तार लगातार धीमी पड़ती जा रही है। सीएचसी सहसपुर में टीके समाप्त हो चुके हैं, जबकि क्षेत्र के अन्य टीकाकरण केंद्रों पर भी सिर्फ रविवार तक के लिए टीके बचे हैं। जबकि विकासनगर में मात्र ढाई सौ टीके बचे हैं। राहत की बात यह है कि पहाड़ी क्षेत्र जौनसार बावर के टीकाकरण केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में टीके अब भी बचे हैं।

उपजिला चिकित्सालय विकासनगर व उससे जुड़े सभी टीकाकरण केंद्रों पर प्रतिदन छह सौ से अधिक टीके लगाये जाते हैं। शनिवार को उपजिला चकित्सालय के पास कोविशील्ड के मात्र ढाई सौ टीके बचे हैं। रविवार को ये टीके भी समाप्त हो जायेंगे। वहीं सहसपुर सीएचसी में टीके पूरी तरह से समाप्त हो चुके हैं। सीएचसी में टीकाकरण कराने के लिए आये लोग शनिवार को टीका न होने के कारण बैरंग लौटे। सहसपुर ब्लॉक के नयागांव पेलियो, राजावाला और एक दो अन्य केंद्रों पर भी रविवार तक के लिए टीके हैं। टीके डोज न मिली तो इन सभी केंद्रों पर सोमवार से टीकाकरण नहीं हो पाएगा। सीएचसी सहसपुर की नोडल अधिकारी डॉ. विनीता सयाना व उपजिला चिकित्सालय विकासनगर के नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप चौहान का कहना है कि टीके की डोज अब कब तक आयेगी इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। वहीं जौनसार बावर के टीकाकरण केंद्रों कालसी, सीएचसी चकराता व पीएचसी त्यूणी में कोविशील्ड व कोवैक्सीन का टीका पर्याप्त मात्रा में है। यहां केंद्रों पर एक सप्ताह तक के लिए कोटा बचा हुआ है। डिप्टी सीएमओ डॉ. मनोज चौहान का कहना है कि दो दिन में टीका स्टेट को मिल जाएगा, उसके बाद सभी केंद्रों पर टीका उपलब्ध कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें