ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरपछुवादून के शिक्षण संस्थानों में मना एकता दिवस

पछुवादून के शिक्षण संस्थानों में मना एकता दिवस

पछुवादून के शिक्षण संस्थानों में शनिवार को राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने की शपथ...

पछुवादून के शिक्षण संस्थानों में मना एकता दिवस
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरSat, 31 Oct 2020 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

छात्रों ने ली राष्ट्रीय एकता और अखंडता की शपथ

विकासनगर। हमारे संवाददाता

पछुवादून के शिक्षण संस्थानों में शनिवार को राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने की शपथ ली। वीर शहीद केसरी चंद राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डाकपत्थर में एनएसएस के स्वयं सेवकों और प्राध्यापकों ने राष्ट्रीय एकता की शपथ ली। प्राचार्य प्रो. गोविंद राम सेमवाल ने कहा कि सरदार पटेल ने अपने जीवनकाल में राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाए रखने के प्रयास किए। कार्यक्रम का संचालन डा. दीप्ति बगवाड़ी ने किया। इस दौरान डॉ. आशुतोष त्रिपाठी, डॉ. राधेश्याम गंगवार, डॉ. एम एस पंवार आदि मौजूद रहे।

राजकीय महाविद्यालय चकराता में सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गई। प्राचार्य प्रो. केएल तलवाड़ ने राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों को ऑनलाइन शपथ दिलाई। एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी डॉ. कुलदीप चौधरी ने छात्रों को भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन की प्रमुख घटनाओं की जानकारी देने के साथ ही रियासतों के भारत संघ में विलय के लिए सरदार पटेल के प्रयासों की जानकारी दी। इस दौरान डॉ. सुनील कुमार, डॉ. अरिवंद वर्मा, डॉ. संजीव कुमार, डॉ. सीमा पुंडीर आदि मौजूद रहे। लाइन जीवनगढ़ स्थित सेपियंस स्कूल में राष्ट्रीय एकता दिवस पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। प्रधानाचार्य आलोक विरमानी ने दौड़ को हरी झंडी दिखाते हुए छात्रों को बताया कि भारत रत्न सरदार पटेल ने स्वतंत्रता संग्राम में अहम भूमिका निभाने के साथ ही आजाद भारत को एकता के सूत्र में बांधने की जिम्मेदारी भी बखूबी निभाई। इस दौरान प्रशिक्षक बीएस राय, संजय चौहान, राकेशन, हर्ष, जीविका, तरुणा, अमान खान, जेसिका, दिया आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें