ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरशिक्षकों ने समस्याएं हल करने की उठाई मांग

शिक्षकों ने समस्याएं हल करने की उठाई मांग

राजकीय शिक्षक संघ रुद्रप्रयाग की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने मंडलीय अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक शिक्षा से मुलाकात कर शिक्षकों की...

शिक्षकों ने समस्याएं हल करने की उठाई मांग
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीThu, 01 Dec 2022 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पौड़ी। राजकीय शिक्षक संघ रुद्रप्रयाग की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने मंडलीय अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक शिक्षा से मुलाकात कर शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाया। इस दौरान शिक्षक संघ के पदाधिकारियो ने जिले में सरप्लस शिक्षकों, कोटि करण विसंगति में सुधार, चयन, प्रोन्नत वेतनमान समायोजित शिक्षकों को चयन व प्रोन्नत वेतनमान का लाभ देने और स्थायीकरण के संबंध में वार्ता की।

गुरुवार को संघ के जिलाध्यक्ष नरेश भट्ट के नेतृत्व में मिले प्रतिनिधिमंडल ने सरप्लस शिक्षकों को उनकी इच्छा अनुसार स्थानांतरित करने, स्थायीकरण के प्रकरणों पर लगी आपत्तियों के निराकरण के फलस्वरुप आदेश करने का अनुरोध किया। जिला मंत्री आलोक रौथाण ने कहा कि तीनों विकास खंडों का कार्य एक ही खंड शिक्षा अधिकारी देख रहे हैं। जिससे जिले में शिक्षकों के प्रकरण खंड स्तर से आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं। उन्होंने एडी से अगस्त्यमुनि व उखीमठ में अस्थाई खंड शिक्षा अधिकारी की नियुक्ति होने तक पूर्व की व्यवस्थाओं को बहाल करते हुए वरिष्ठ प्रधानाचार्य को चार्ज देने के निर्देश दिए। कहा कि स्कूलो में संसाधनों का वर्गीकरण समान रूप से किया जाए और संसाधन विहीन विद्यालयों में भी संसाधन दिए जाएं। इस अवसर पर अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने जिला कार्यकारिणी को आश्वासन दिया कि उनके स्तर पर जनपद के सभी प्रकरणों को समय पर हल किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व जनपद संगठन मंत्री चंद्रदीप बिष्ट भी शामिल रहे।

फोटो-2पीएयू 4.जेपीजी

कैप्शन-पौड़ी में गुरुवार को एडी से मिलते शिक्षक

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें