ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरत्योहारी सीजन में गुल होने लगी है बिजली

त्योहारी सीजन में गुल होने लगी है बिजली

त्योहारी सीजन में बिजली गुल होने लगी है। शनिवार को तीर्थनगरी ऋषिकेश में करीब 3 घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित रही, इससे बिजली पर निर्भर कामकाज प्रभावित...

त्योहारी सीजन में गुल होने लगी है बिजली
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSat, 23 Oct 2021 06:50 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में तीन घंटे बाधित रही विद्युत आपूर्ति

ऋषिकेश। संवाददाता

त्योहारी सीजन में बिजली गुल होने लगी है। शनिवार को तीर्थनगरी ऋषिकेश में करीब 3 घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित रही, इससे बिजली पर निर्भर कामकाज प्रभावित रहे। घरों में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी शोपीस बने रहे, इससे गृहणियों को दिक्कत हुई।

रविवार को करवाचौथ, तीन नवंबर को धनतेरस, उसके अगले दिन दिपावली एक के बाद एक फेस्टिवल आ रहे हैं। त्योहार को हर्षोल्लास के साथ मनाने के लिए बिजली की भी जरूरत पड़ती है। लेकिन, त्योहारी सीजन से पहले ही ऋषिकेश में अघोषित विद्युत कटौती शुरू हो गई है। सप्ताहभर से असमय एक से डेढ़ घंटा बत्ती गुल हो रही है। शनिवार सुबह करीब 9 बजकर 40 मिनट पर समूचे शहर की बत्ती गुल हो गई। घरों में लोगों ने सोचा कुछ देर में बिजली आ जाएगी, लेकिन काफी समय बीतने के बाद भी आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। विद्युत आपूर्ति ठप होने से बाजार में बिजली से जुड़े कामधंधों पर भी असर पड़ा। फोटो स्टेट, मोबाइल रिपेयरिंग, जूस आदि कार्य प्रभावित रहे। व्यापारी ललित मोहन मिश्रा, विपिन मित्तल, यज्ञव्रत शर्मा ने विद्युत कटौती पर नाराजगी जताते हुए कहा कि चारधाम यात्रा के प्रवेशद्वार तीर्थनगरी ऋषिकेश को सरकार ने विद्युत कटौती से मुक्त करने की घोषणा की है। लेकिन इसके बावजूद बिजली कटौती हो रही है।

तीर्थनगरी ऋषिकेश में बिजली की कटौती नहीं की जा रही है। शनिवार को ग्रिड और बिजली घर में अनुरक्षण कार्य के चलते करीब तीन घंटे का ब्रेकडाउन रहा। अनुरक्षण कार्य आगामी त्योहार को देखते हुए किया जा रहा है, ताकि विद्युत आपूर्ति सुचारु बनी रहे।

- शक्ति प्रसाद, अधिशासी अभियंता, ऊर्जा निगम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें