DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड विकासनगरएक माह से सड़क पर पड़ा मलबा दे रहा हादसे को न्योता

एक माह से सड़क पर पड़ा मलबा दे रहा हादसे को न्योता

हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरNewswrap
Wed, 20 Oct 2021 06:20 PM
एक माह से सड़क पर पड़ा मलबा दे रहा हादसे को न्योता

विकासनगर-जुड्डो मार्ग (दिल्ली-यमुनोत्री एनएच) पर सड़क चौड़ीकरण के दौरान जमा हुआ मलबा नहीं हटाए जाने यातायात प्रभावित हो रहा है। इससे दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। स्थानीय लोग लंबे समय से मार्ग पर पड़े मलबे का हटाने की मांग कर रहे हैं।

इस मार्ग से टिहरी, उत्तरकाशी के लिए वाहनों की आवाजाही होने के साथ ही कालसी ब्लॉक और विकासनगर के बिन्हार क्षेत्र के ग्रामीण भी आवाजाही करते हैं। ग्रामीणों को विकासनगर तहसील मुख्यालय के साथ ही देहरादून जिला मुख्यालय से जोड़ने वाला एक मात्र मार्ग होने के बावजूद यहां करीब एक माह से मलबा पड़ा हुआ है। सड़क किनारे जगह-जगह मलबे के ढ़ेर लगे होने के कारण संकरी हो गई। इससे विपरीत दिशाओं से आ रहे वाहनों के एक साथ गुजरने में भी परेशानी होती है। रात के अंधेरे में वाहनों के दुर्घटना का खतरा बना रहता है। ग्रामीण शूरवीर सिंह, रसपाल सिंह, सुखपाल सिंह, अजीत चौहान, विरेंद्र सिंह, दिनेश चौहान ने बताया कि संबंधित विभाग से कई बार मार्ग से मलबा हटाने की मांग की चुकी है। बावजूद इसके कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। उधर, लोनिवि एनएच खंड के अधिशासी अभियंता जितेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि एसडीओ को मार्ग से मलबा हटाने और अन्य सुधारीकरण कार्य करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

निर्माण विकास विभाग का विऊलाड मोटर मार्ग मे मलवा बोलडर आने से ग्रामीणो को यातायात में असुविधा हो रही है। ग्रामीणों ने विभाग से शीघ्र मलबा साफ करने की मांग की है। मार्ग के मलबे से अटा होने के कारण इस पर दुपहिया वाहनों की आवाजाही में भी मुश्किलें आ रही हैं। स्थानीय ग्रामीण प्रताप सिंह, ललित रावत,जयेंद्र चौहान, रतिया, बैसाखू ने बताया कि इसी मार्ग से होकर श्रद्धालु हनोल महासू मंदिर में दर्शनों के लिए आते हैं, ऐसे में मार्ग पर यातायात का दबाव रहता है। ग्रामीणों ने जल्द मार्ग से मलबा हटाने की मांग की है। उधर, अधीक्षण अभियंता नवीन कुमार ने बताया कि मार्ग से मलबा हटाने को जेसीबी मशीन भेजी जा रही है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें