ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरअशासकीय विद्यालयों के शिक्षक, कर्मचारियों को भी मिले गोल्डन कार्ड का लाभ

अशासकीय विद्यालयों के शिक्षक, कर्मचारियों को भी मिले गोल्डन कार्ड का लाभ

कोरोना संक्रमण काल के दौरान अशासकीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने भी गोल्डन कार्ड के तहत उपचार की सुविधा दिए जाने की...

अशासकीय विद्यालयों के शिक्षक, कर्मचारियों को भी मिले गोल्डन कार्ड का लाभ
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरSun, 09 May 2021 02:50 PM
ऐप पर पढ़ें

विकासनगर। हमारे संवाददाता

कोरोना संक्रमण काल के दौरान अशासकीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने भी गोल्डन कार्ड के तहत उपचार की सुविधा दिए जाने की मांग प्रदेश सरकार से की है। रविवार को पछुवादून के अशासकीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की वर्चुअल बैठक में यह मांग उठाई गई।

उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ के प्रांतीय संगठन मंत्री पुष्कर राज बहुगुणा ने कहा कि अशासकीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों से भी समान कार्य लिया जाता है। इसके साथ ही कई शिक्षक, कर्मचारी कोविड ड्यूटी भी दे रहे हैं, लेकिन उन्हें गोल्डन कार्ड की सुविधा से वंचित रखा गया है। सभी सरकारी विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक, कर्मचारी समेत अन्य विभागों के कर्मचारी और उनके परिवारों को गोल्डन कार्ड की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। ऐसे में सरकार के अधीन काम करने वाले अशासकीय विद्यालयों के कर्मचारी, शिक्षकों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। कहा कि कोरोना संक्रमण काल में प्रदेश सरकार प्रत्येक व्यक्ति को सुविधा मुहैया करा रही है तो उनके साथ भेदभाव क्यों किया जा रहा है। उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष संजय बिश्नोई ने कहा कि प्रदेश हजारों शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारी अशासकीय विद्यालयों में कार्यरत हैं, जिन्हें गोल्डन कार्ड योजना के तहत सुविधा मुहैया कराने के लिए सरकार के स्तर पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। जिससे शिक्षक, कर्मचारियों में रोष है। प्रधानाचार्य रविंद्र सैनी ने कहा कि प्रदेश सरकार के अधीन काम करने वाले कर्मचारियों में भेदभाव नहीं किया जाना चाहिए। जल्द ही सभी अशासकीय विद्यालयों के शिक्षक और शिक्षणेत्तर कर्मचारियों को गोल्डन कार्ड योजना का लाभ दिया जाना चाहिए। बैठक में सत्यपाल, इनायत अली, नीरज कुमार आदि ने भाग लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें