ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरगन्ना समिति कीटनाशक दवा व कृषि यंत्र भी दे

गन्ना समिति कीटनाशक दवा व कृषि यंत्र भी दे

लक्सर के भाजपा कार्यकर्ताओं ने गन्ना राज्य मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद से मुलाकात की। उन्होंने पिछले छह वर्षों से गन्ना समितियों में कीटनाशक दवा, कृषि...

गन्ना समिति कीटनाशक दवा व कृषि यंत्र भी दे
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीFri, 28 May 2021 04:40 PM
ऐप पर पढ़ें

लक्सर के भाजपा कार्यकर्ताओं ने गन्ना राज्य मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद से मुलाकात की। उन्होंने पिछले छह वर्षों से गन्ना समितियों में कीटनाशक दवा, कृषि यंत्र न मंगवाने और इन पर दूसरी समितियों के बराबर छूट न मिलने की जानकारी दी। गन्ना मंत्री ने इस पर हैरानी जताते हुए विभागीय सचिव से जवाब मांगा है।

विगत दिवस लक्सर के भाजपा कार्यकर्ता महक सिंह पंवार, सत्यपाल राणा, तेलू राम प्रमुख, मास्टर अरविंद पंवार, प्रमोद कुमार, राम कुमार आदि हरिद्वार पहुंचे और गन्ना राज्यमंत्री स्वामी यतीश्वरानंद से भेंट की। उन्होंने मंत्री को पत्र सौंपकर बताया कि पूर्व में गन्ना समितियों द्वारा किसानों को उर्वरक के अलावा कीटनाशक दवाएं और कृषि यंत्र भी दिए जाते थे। लेकिन पिछले छह साल से गन्ना समिति केवल खाद ही किसानों को दे रही है। इससे किसानों को दिक्कत हो रही है। उन्होंने मांग की कि समितियों से किसानों को पहले की तरह उर्वरक, कीटनाशक दवा और कृषि यंत्र भी दिलाएं जाए। साथ ही बताया कि उर्वरक व अन्य चीजों पर गन्ना समिति किसानों को 25 फ़ीसदी की छूट देती है। जबकि दूसरी सहकारी समितियों में उर्वरक पर किसानों को 50 प्रतिशत की छूट मिल रही है। इस जानकारी पर गन्ना राज्यमंत्री ने हैरानी जताई। उन्होंने सचिव गन्ना एवं चीनी उद्योग को पत्र लिखकर पिछले छह साल से कीटनाशक दवा और कृषि यंत्र न मंगवाने के बाबत जवाब मांगा है। साथ ही किसानों को दी जाने वाली छूट की विसंगति दूर करने को लेकर विभाग के स्तर पर की गई कार्रवाई के संबंध में सचिव से जानकारी मांगी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें