ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरएसएसपी की फटकार के बाद आश्रम में कब्जे के प्रयास का मामला दर्ज

एसएसपी की फटकार के बाद आश्रम में कब्जे के प्रयास का मामला दर्ज

हरिद्वार, संवाददाता । एसएसपी अजय सिंह की फटकार के बाद आखिरकार शहर कोतवाली पुलिस ने एक आश्रम पर कब्जे करने के प्रयास के मामले में मुकदमा दर्जकर ही...

एसएसपी की फटकार के बाद आश्रम में कब्जे के प्रयास का मामला दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारFri, 03 Feb 2023 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

एसएसपी अजय सिंह की फटकार के बाद आखिरकार शहर कोतवाली पुलिस ने एक आश्रम पर कब्जे करने के प्रयास के मामले में मुकदमा दर्जकर ही लिया। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर आश्रम में घुसकर कब्जे का प्रयास करने, जेवरात, नकदी लूट ले जाने के संबंध में नौ आरोपियों को नामजद करते हुए पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। पूरे प्रकरण में शामिल रहे एक भाजपा पार्षद को भी आरोपी बनाने की तैयारी पुलिस ने कर ली है।

पिछले माह 18 जनवरी को भूपतवाला सप्तसरोवर मार्ग स्थित सत्संग आश्रम में कब्जे का प्रयास किया गया था। पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया गया है कि आश्रम के महंत प्रमोद शास्त्री अपने शिष्य के साथ बिजली का बिल जमा करने के लिए गए थे। इसी दौरान पड़ोसी परिवार अपने सर्मथकों के साथ आश्रम में घुस गया था, जिसके बाद आश्रम महंत की पत्नी पत्नी राधा तिवारी, बेटी पावनी, वैदेही को पीटते हुए आश्रम परिसर से घसीटकर बाहर निकाल दिया। आरोप है सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर तोड़ दी गई थी और पत्नी के जेवरात के अलावा दुर्गा मूर्ति से जेवरात, कमरे में रखी लाखों की रकम, दस्तावेज चोरी कर लिए गए थे।

पीड़ित परिवार तब से कार्रवाई की मांग को लेकर कोतवाली के चक्कर काट रहा था। गुरुवार को कांग्रेसी पार्षदों ने इस प्रकरण में धरना दिया था। एसएसपी अजय सिंह ने पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए शहर कोतवाली को इस संबंध में मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। नगर कोतवाली प्रभारी भावना कैंथोला ने बताया कि आरोपी राकेश यादव, उसकी पत्नी विद्या, पुत्र शिवम यादव, दिव्यम, पुत्रवधु विद्या और बबलू, अतुल, प्रदीप उर्फ कल्लन, सोनिया और करीब 25 अज्ञात के खिलाफ प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें