ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरधर्मांतरण कराने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी: चौहान

धर्मांतरण कराने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी: चौहान

हरिद्वार के एक दंपत्ति का धर्मांतरण कराने वाले मौलवी के खिलाफ विकासनगर विधायक मुन्ना चौहान ने कड़ी कार्रवाई किए जाने के निर्देश पुलिस को दिए हैं।...

धर्मांतरण कराने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी: चौहान
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरMon, 27 May 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

हरिद्वार के एक दंपत्ति का धर्मांतरण कराने वाले मौलवी के खिलाफ विकासनगर विधायक मुन्ना चौहान ने कड़ी कार्रवाई किए जाने के निर्देश पुलिस को दिए हैं। सोमवार को मीडिया को जारी बयान में विधायक ने कहा कि जबरन धर्मांतरण कराए जाने को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाएगी।
विधायक ने कहा कि हकीम की आड़ में विकासनगर में डेरा जमाए मौलवी को संरक्षण देने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। संरक्षण देने वाले चाले कितनी भी ऊंची पहुंच वाले हों, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। कहा कि पछुवादून क्षेत्र हमेशा से ही शांत क्षेत्र रहा है। यहां सभी धर्मों के लोग आपस में मिलजुल कर एक दूसरे के त्योहार मनाते रहे हैं। सांप्रदायिक तनाव का माहौल पूरे पछुवादून में कभी नहीं हुआ। लेकिन अब अन्य प्रांतों से कुछ लोग आकर यहां की आबोहवा को बिगाड़ने की साजिश रच रहे हैं। ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। विधायक ने कहा कि पुलिस को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि धर्मांतरण कराने वाला तथाकथित हकीम किसी भी दशा में फरार नहीं होना चाहिए। इस संबंध में एसएसपी, सीओ और शहर कोतवाल को त्वरित कार्रवाई करने और हकीम को संरक्षण देने वालों को चिह्नित करने के निर्देश दिए गए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।