ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरचकराता में कंटेनमेंट जोन से बाहर की दुकानें खुली

चकराता में कंटेनमेंट जोन से बाहर की दुकानें खुली

बीती दिनों चकराता में कोरोना के 12 केस पॉजिटिव मिलने के बाद से चकराता बाजार के एक हिस्से को कंटेंमेंट जोन घोषित किया गया। जबकि बाजार की अन्य दुकाने भी एहतियात बरतते हुए तहसील प्रशासन ने बंद करवा दी...

चकराता में कंटेनमेंट जोन से बाहर की दुकानें खुली
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरTue, 04 Aug 2020 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना मरीज मिलने पर 12 दिन से बंद थी दुकानें

रक्षाबंधन पर भी बाजार में कम चहल पहल रही

चकराता में कोरोना के 12 केस पॉजिटिव मिलने के बाद से चकराता बाजार के एक हिस्से को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। जबकि बाजार की अन्य दुकाने भी एहतियात बरतते हुए तहसील प्रशासन ने बंद करवा दी थी। सोमवार को 12 दिनों के बाद कंटेनमेंट जोन से बाहर का बाजार खोल दिया गया। लेकिन बाजार में चहल पहल नजर नही आई।

गत 22 व 23 जुलाई को चकराता बाजार में 12 कोरोना पॉजिटिव मिलने से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया था। प्रशासन ने सदर बाजार के एक हिस्से को कंटेनमेंट जोन बना कर बाजार को सील कर दिया था। साथ ही छावनी बाजार के अन्य हिस्सो को भी एहतियात के तौर पर बंद करा दिया। जिसके बाद से अब तक बाजार बंद रहा। लेकिन 12 दिन बीत जाने और कोरोना का कोई नया मामला न आने पर शुक्रवार को तहसील प्रशासन ने सदर बाजार का आधा हिस्सा, वीर केसरी मार्किट, नया बाजार व बस स्टैंड पर स्थित दुकाने खुलवा दी। जिससे स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। बाजार का बड़ा हिस्सा तो खुल गया। लेकिन रक्षाबंधन का त्योहार होने के बावजूद बाजार में ग्राहकों की आमद नहीं के बराबर रही। कुछ बहुत जो लोग बाजारों में नजर आये वह स्थानीय निवासी थे। ग्रामीण क्षेत्रों से लोगों का चकराता बाजार आना अभी शुरू नहीं हो पाया। जिससे बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। ग्राहकों के न आने से कई व्यापारियों ने दोपहर बाद अपने प्रतिष्ठन बंद कर दिया। व्यापार मंडल अध्यक्ष विवेक अग्रवाल ने बताया कि तहसीलदार चकराता केएस नेगी से वार्ता के बाद आज बाजार खोल दिया गया है। तहसीलदार चकराता केएस नेगी का कहना है कि कंटेंमेंट जोन पर जो भी निर्णय होगा वह जिलाधिकारी कार्यालय से होगा व अन्य व्यवस्थाओं को पटरी पर लाया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें