ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरसामूहिक विवाह में सात जोड़ों ने एक साथ लिए फेरे

सामूहिक विवाह में सात जोड़ों ने एक साथ लिए फेरे

भाऊवाला के एक विवाह स्थल में श्री श्री बालाजी सेवा समिति के तत्वावधान में सोमवार को सात निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया।...

सामूहिक विवाह में सात जोड़ों ने एक साथ लिए फेरे
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरMon, 27 May 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भाऊवाला के एक विवाह स्थल में श्री श्री बालाजी सेवा समिति के तत्वावधान में सोमवार को सात निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया गया। विधि विधान से आयोजित विवाह में सातों दूल्हा-दुल्हनों ने एक साथ फेरे लेकर एक सूत्र में बंधने का संकल्प लिया।
सुबह दस बजे सात कन्याओं की बारात बैंड-बाजों के साथ विवाह स्थल पहुंची। जहां दुल्हन पक्ष की ओर से श्री श्री बालाजी सेवा समिति के सदस्यों ने बारातियों का स्वागत किया। उसके बाद विधि विधान के साथ दुल्हा-दुल्हनों ने एक दूसरे को वरमाला पहनाकर एक सूत्र में बंधने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में कन्याओं के सात फेरे पंकज किशोर गौड़ ने विधि विधान पूर्वक कराकर उन्हें आशीर्वाद दिया। समिति के अध्यक्ष अखिलेश अग्रवाल ने कहा कि 13 सालों में 364 निर्धन कन्याओं का धूमधाम से विवाह समिति करा चुकी है। जल्द ही दिसंबर माह में 108 कन्याओं का विवाह करने का संकल्प भी लिया गया है। कहा निर्धन कन्याओं का विवाह के खर्च का संपूर्ण दायित्व समिति उठाने के लिए तैयार है। इस मौके पर कुलभूषण अग्रवाल, दीपक सिंघल, आरके गुप्ता, मनोज, खंडेलवाल, चंद्रेश अरोड़ा, सरवन, ममता गर्ग आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।