ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरछात्र को बोर्ड परीक्षा का प्रवेश पत्र नहीं देने पर प्रधानाचार्य को घेरा

छात्र को बोर्ड परीक्षा का प्रवेश पत्र नहीं देने पर प्रधानाचार्य को घेरा

नगर क्षेत्र के आशा राम वैदिक इंटर कॉलेज के प्रबंधन पर एक छात्र को बोर्ड परीक्षा में शामिल होने से रोकने का आरोप लगाते हुए लोगों ने सोमवार को प्रधानाचार्य का घेराव...

छात्र को बोर्ड परीक्षा का प्रवेश पत्र नहीं देने पर प्रधानाचार्य को घेरा
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरTue, 25 Feb 2020 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

नगर क्षेत्र के आशाराम वैदिक इंटर कॉलेज के प्रबंधन पर एक छात्र को बोर्ड परीक्षा में शामिल होने से रोकने का आरोप लगाते हुए लोगों ने सोमवार को प्रधानाचार्य का घेराव किया। लोगों का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन छात्र को बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र नहीं दे रहा है, जिससे छात्र का एक साल बर्बाद होने का खतरा पैदा हो गया है। वहीं, विद्यालय प्रबंधन का कहना है कि नियमानुसार बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र की वर्षभर की उपस्थिति मानक से कम है।

सोमवार को डायमंड शिक्षा प्रचार समिति के सदस्यों के साथ विद्यालय पहुंचे छात्र के अभिभावकों ने विद्यालय में हंगामा काटा और प्रधानाचार्य कार्यालय का घेराव किया। डायमंड शिक्षा समिति की मुख्य संयोजिका राधिका गुप्ता ने बताया कि कई बार छात्र पारिवारिक परिस्थितियों के चलते विद्यालय से अनुपस्थित रहते हैं। ऐसे में छात्र और अभिभावक का पक्ष जाने बिना बोर्ड परीक्षा में शामिल होने से रोकना छात्र के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। कहा कि छात्रों के साथ ही अभिभावक भी सालभर परीक्षाओं के लिए मेहनत करते हैं। शासकीय और अशासकीय विद्यालयों में अधिकांश गरीब तबके छात्र पढ़ते हैं, जिनके परीक्षा परिणाम पर छात्र के साथ ही उसके परिवार का भविष्य भी निर्भर रहता है। बताया कि छात्र की 71 प्रतिशत उपस्थिति विद्यालय में दर्ज है, लिहाजा उसके भविष्य को देखते हुए विद्यालय प्रबंधन को ललीचा रुख अपनाना चाहिए। वहीं कॉलेज के प्रधानाचार्य अनिल सिंह नेगी का कहना है कि छात्र की वर्षभर की उपस्थिति नियमानुसार कम थी। घेराव करने वालों में सरोज चौहान, रेनू बलोधी, सरोज गांधी, सरिता बडोला, मुकेश वर्मा, पायल वर्मा, महेंद्र वर्मा, जगदीश भट्ट, सुधा बिजल्वाण, मीना गुप्ता, अर्पित गुप्ता, दिया त्यागी, नीलम, नरेंद्र सिंह कैंतुरा आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें