DA Image
30 नवंबर, 2020|7:35|IST

अगली स्टोरी

आज से खुलेंगें स्कूल तैयारियां पूरी

default image

स्कूलों में बैठने की व्यवस्था और सेनेटाइज किया गया

विकासनगर। हमारे संवाददाता

प्रदेश सरकार की गाइड लाइन के तहत सोमवार से शिक्षण संस्थानों को खोलने से पूर्व रविवार तक सभी संस्थानों में तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। जौनसार बावर से लेकर पछुवादून के सभी शासकीय, अशासकीय और निजि शिक्षण संस्थानों को सेनेटाइज किया गया। इसके साथ ही कक्षा कक्षों में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के आधार पर छात्रों के लिए बैठने की व्यवस्था की गई। वहीं अधिकारियों ने भी बताया कि सभी स्कूलों में सरकार के दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करने के निर्देश प्रधानाचार्यों को दिए गए हैं।

जौनसार-बावर के चकराता ब्लॉक में 15 हाईस्कूल और 20 इंटर कॉलेज हैं। कालसी ब्लॉक में 20 हाईस्कूल और 14 इंटर कॉलेज हैं। जबकि विकासनगर ब्लॉक में 17 हाईस्कूल 23 इंटर कॉलेज हैं। और सहसपुर ब्लॉक में हाईस्कूल और इंटर कॉलेज की कुल संख्या 124 है। सभी विद्यालयों में बोर्ड परीक्षार्थियों की संख्या आठ हजार के करीब है। सभी विद्यालयों में पिछले एक सप्ताह से छात्रों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए पुख्ता उपाय किए जा रहे हैं। शासकीय विद्यालयों में विद्यालय अनुदान से सेनेटाइजेशन की व्यवस्था की गई है। जबकि अशासकीय विद्यालयों में सेनेटाइजेशन सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए समाज का सहयोग लिया जा रहा है। वहीं निजी शिक्षण संस्थान खुद के संसाधनों से ही अभी सभी व्यवस्थाएं कर रहे हैं। आशा राम वैदिक इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य अनिल नेगी, एसजीआरआर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रविंद्र सैनी, सैपियंस स्कूल के प्रधानाचार्य आलोक विरमानी ने बताया कि छात्रों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

शनिवार और रविवार को सभी शिक्षण संस्थानों को सेनेटाइज कर लिया गया है। अधिक छात्र संख्या वाले विद्यालयों में दो पालियों में कक्षाएं संचालित करने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही विद्यालय प्रबंधन समितियों के माध्यम से छात्रों तक पानी की बोतल घर से ही लाने का संदेश पहुंचाया गया है।

वीपी सिंह, खंड शिक्षाधिकारी विकासनगर

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:School preparations will open from today