ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरऋषिकेश में हवन के साथ पंचगव्य यात्रा का समापन

ऋषिकेश में हवन के साथ पंचगव्य यात्रा का समापन

तीर्थनगरी ऋषिकेश के ‌त्रिवेणी घाट पर भैरव सेना और देवभूमि मां गंगा स्वयंसेवी चेरिटेबल ट्रस्ट ने रविवार को शुद्धिकरण हवन किया। इस मौके पर उत्तराखंड...

ऋषिकेश में हवन के साथ पंचगव्य यात्रा का समापन
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSun, 01 May 2022 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश, संवाददाता।

तीर्थनगरी ऋषिकेश के ‌त्रिवेणी घाट पर भैरव सेना और देवभूमि मां गंगा स्वयंसेवी चेरिटेबल ट्रस्ट ने रविवार को शुद्धिकरण हवन किया। इस मौके पर उत्तराखंड के सभी धामों में गैर हिंदुओं का प्रवेश रोकने को जनजागरूकता के लिए 25 अप्रैल से चल रही पंचगव्य यात्रा का समापन भी हुआ।

यात्रा समापन पर त्रिवेणी घाट पर वैदिक मंत्रोच्चार के बीच हवन कुंड में आहूति दी गई। इस दौरान‌ भैरव सेना के अध्यक्ष संदीप खत्री ने कहा कि 25 अप्रैल को पंचगव्य यात्रा देहरादून से रवाना हुई थी। यह यमुनोत्री, गंगोत्री, हनुमान चट्टी, जानकी चट्टी, उत्तरकाशी, विश्वनाथ चौरंगी खाल, देवप्रयाग, श्रीयंत्र टापू श्रीनगर, धारी देवी, रुद्रनाथ मंदिर, रुद्रप्रयाग, कोटेश्वर महादेव, कालीमठ, गौरीकुंड, त्रिजुगीनारायण, तुंगनाथ, सोनप्रयाग, गुप्तकाशी, उखीमठ, जोशीमठ, नंदप्रयाग सहित दर्जनों सिद्धपीठ और शक्तिपीठों के दर्शन करते हुए रविवार को नरेंद्रनगर होते हुए ऋषिकेश पहुंची।

त्रिवेणीघाट पर पंचगव्य शुद्धिकरण अभियान यात्रा का जोरदार समर्थन और स्वागत हुआ। यात्रा का समापन पूर्णाहुति के साथ किया गया। बताया कि पंचगव्य शुद्धिकरण अभियान यात्रा का उद्देश्य सिर्फ यही है, कि उत्तराखंड के सभी धामों में गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित किया जाए और जितने भी श्रद्धालु धामों में आए उनके लिए पंचगव्य अनिवार्य किया जाए। मौके पर प्रदेश महासचिव उमाकांत भट्ट, रणजीत पाठक, सुधांशु जखमोला, चैरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्ष रीना उनियाल, सचिव अमिता उनियाल, ज्योति उनियाल, बबीता सकलानी, योगेश उनियाल, तनु नेगी, आस्था, उषा शर्मा, विजय बिजल्वाण, आशू नौटियाल, सौरभ भंडारी, विक्रम भंडारी, करण शर्मा, मयंक शर्मा, गंगा सभा के कार्यकारी अध्यक्ष राहुल शर्मा आदि मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें