ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरफल, सब्जी के दाम नियंत्रित करने को जारी की जा रही रेट लिस्ट

फल, सब्जी के दाम नियंत्रित करने को जारी की जा रही रेट लिस्ट

नगर क्षेत्र में फल सब्जी के दामों को नियंत्रित रखने और हर आय वर्ग के लोगों की रसोई तक सस्ती सब्जी पहुंचाने के लिए कृषि उत्पादन मंडी परिषद की ओर से...

फल, सब्जी के दाम नियंत्रित करने को जारी की जा रही रेट लिस्ट
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरThu, 20 May 2021 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

विकासनगर। संवाददाता

नगर क्षेत्र में फल सब्जी के दामों को नियंत्रित रखने और हर आय वर्ग के लोगों की रसोई तक सस्ती सब्जी पहुंचाने के लिए कृषि उत्पादन मंडी परिषद की ओर से हर रोज सब्जी के दामों की सूची जारी की जा रही है। जिसे हर सब्जी विक्रेता को अपनी दुकान पर चस्पा करना जरूरी है। गली मौहल्लों में ठेली से सब्जी बेचने वालों को भी अपने पास इस सूची को रखना जरूरी है।

कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए कर्फ्यू के दौरान फल, सब्जी की दुकानों को सुबह दस बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गई है। ऐसे में शुरुआती दौर में यहां फल और सब्जी के दामों में उछाल आना शुरु हो गया था। फुटकर व्यापारी मंडी से थोक में फल सब्जी खरीदने के बाद बाजार में दो गुने दामों पर बेचने लगे थे। इसकी शिकायत कई बार लोगों ने मंडी परिषद प्रबंधन से की है। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद हरकत में आए मंडी परिषद प्रबंधन ने अब फल, सब्जी के दामों को नियंत्रित रखने के लिए हर रोज दाम की सूची करने का निर्णय लिया है। पिछले चार रोज से मंडी प्रबंधन की ओर से रेट लिस्ट जारी की जा रही है, जिसे प्रत्येक फल, सब्जी विक्रेता को अपनी दुकान पर चस्पा करना जरूरी है। कृषि उत्पादन मंडी परिषद प्रबंधन की इस पहल का स्थानीय लोगों ने भी स्वागत किया है। साथ ही इससे लोगों को अपनी पसंद के फल, सब्जी निर्धारित दाम पर मिल रही है। उधर, कृषि उत्पादन मंडी परिषद के सचिव पीआर कलाकोटी ने बताया कि निर्धारित दाम से अधिक कीमत पर सब्जी बेचने वाले व्यापारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की संस्तुति की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें