ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगर पछुवादून में मिठाई और परचून की दुकानों पर छापेमारी

पछुवादून में मिठाई और परचून की दुकानों पर छापेमारी

त्योहारी सीजन के दौरान मिलावट खोरी रोकने को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पछुवादून के बाजारों में मिठाई और परचून की दुकानों में छापेमारी की। इस...

 पछुवादून में मिठाई और परचून की दुकानों पर छापेमारी
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरMon, 25 Oct 2021 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

त्योहारी सीजन के दौरान मिलावट खोरी रोकने को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने पछुवादून के बाजारों में मिठाई और परचून की दुकानों में छापेमारी की। इस दौरान टीम ने मिठाई की तीन और परचून की पांच दुकानों में खाद्य तेलों और विभिन्न मिठाइयों को बनाने वाले कच्चे माल की सैंपलिंग की है। खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से चलाये गये अचानक अभियान से व्यापारियों में हड़कंप मच गया। कई व्यापारी अपनी दुकानों को बंद कर चलते बने।

खाद्य सुरक्षा विभाग देहरादून की टीम ने सोमवार को पछुवादून के सेलाकुई, सहसपुर, हरबर्टपुर व विकासनगर के बाजारों मे आठ दुकानों पर देर शाम तक छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम ने तीन मिठाई की दुकानों में खाद्य तेल, रिफाइंड, घी और मिठाइयों को बनाने में काम आने वाले कच्चे माल की सैंपलिंग की। इसके अलावा पांच प्रोविजन स्टोरों में भी खाद्य तेल, घी, रिफाइंड के अलावा विभिन्न खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग की। खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से की गयी औचक छापेमारी वे पूरे पछुवादून के व्यापारियों में दिनभर हड़कंप मचा रहा है। कई व्यापारी खाद्य सुरक्षा विभाग की कार्रवाई के चलते दुकानों को बंद कर चलते बने। जब तक खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम वापस नहीं लौटी तब तक कार्रवाई से डरे व्यापारी दुकानों पर वापस नहीं लौटे। जिला खाद्य संरक्षण सुरक्षा अधिकारी पीसी जोशी ने बताया कि विभिन्न दुकानों से भरे गये सभी सैंपलों को रुद्रपुर स्थित लैब में जांच के लिए भेजा जायेगा। जिसकी रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी। खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम में वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी रमेश चंद्र, क्षेत्रीय खाद्य सुरक्षा अधिकारी मंजू रावत, सुंदरलाल गुप्ता आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें