ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरसीआईईटी के राज्य संदर्भदाता बने डॉ. बमराड़ा

सीआईईटी के राज्य संदर्भदाता बने डॉ. बमराड़ा

राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय गंगा भोगपुर के गणित शिक्षक डा. अतुल बमराड़ा को केंद्रीय शैक्षिक तकनीकी संस्थान नई दिल्ली का राज्य संदर्भदाता नामित...

सीआईईटी के राज्य संदर्भदाता बने डॉ. बमराड़ा
हिन्दुस्तान टीम,रिषिकेषSat, 27 Mar 2021 06:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ऋषिकेश। हमारे संवाददाता

राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय गंगा भोगपुर के गणित शिक्षक डा. अतुल बमराड़ा को केंद्रीय शैक्षिक तकनीकी संस्थान नई दिल्ली का राज्य संदर्भदाता नामित किया है। अब वे राज्यभर के शिक्षकों को इलेक्ट्रॉनिक पाठ्य सामग्री बनाने हेतु प्रशिक्षित करेंगे।

शनिवार को डॉ. अतुल बमराड़ा ने बताया कि केंद्रीय शैक्षिक तकनीकी संस्थान नई दिल्ली द्वारा उत्तराखंड राज्य के लिए राज्य संदर्भदाता हेतु उन्हें नामित किया है। वह उत्तराखंड राज्य द्वारा राष्ट्रीय स्तर के लिए बनाई जाने वाली ई-सामग्री के निर्माण व आकलन में भी सहयोग प्रदान करेंगे। कहा कि कोरोना महामारी के चलते विगत एक वर्ष से बहुतायत में इलेक्ट्रॉनिक पाठ्य सामग्री की मांग व आवश्यकता बढ़ी है। इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर दीक्षा, पीएमई विद्या, विद्या दान, एनआरओईआर जैसे प्लेटफॉर्म का निर्माण किया गया है। राज्य स्तर पर भी ई सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए एजुकेशन पोर्टल, वर्चुअल लैब, डीडी उत्तराखंड और यू-ट्यूब का प्रयोग किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें