ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरसीमित संसाधनों में दें गुणवत्तापरक शिक्षा: श्रीवास्तव

सीमित संसाधनों में दें गुणवत्तापरक शिक्षा: श्रीवास्तव

नए शिक्षा सत्र में विद्यालयों में उचित शैक्षणिक माहौल बनाने व नौनिहालों को गुणवत्तापरक शिक्षा मुहैया कराने को शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कमर कस ली...

सीमित संसाधनों में दें गुणवत्तापरक शिक्षा: श्रीवास्तव
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरMon, 24 Feb 2020 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

नए शिक्षा सत्र में विद्यालयों में उचित शैक्षणिक माहौल बनाने व नौनिहालों को गुणवत्तापरक शिक्षा मुहैया कराने को शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कमर कस ली है। अधिकारी मैराथन बैठकों का दौर शुरू कर नौनिहालों व शिक्षकों के आड़े आने वाली परेशानियों को दूर करने पर मंथन कर रहे हैं। साथ ही शिक्षकों के साथ सामजंस्य स्थापित कर उन्हें शैक्षणिक कार्यों में सहयोग देने के लिए कार्य योजना तैयार की जा रही है।

सोमवार को ब्लाक संसाधन केंद्र में उप शिक्षाधिकारी हिमांशु कुमार श्रीवास्तव ने संकुल प्रभारियों की बैठक में कहा कि शिक्षा विभाग से जुड़े हर कर्मी की प्राथमिकता गुणवत्तापरक शिक्षा व्यवस्था मुहैया करानी है। कहा कि सरकारी विद्यालयों में संसाधनों की कमी बनी हुई है बावजूद इसके नौनिहालों को गुणवत्तापरक शिक्षा मुहैया कराने के लिए सामूहिक जिम्मेदारी का निर्वहन किया जाना चाहिए। उप शिक्षाधिकारी ने कहा कि शिक्षकों की कमी झेल रहे विद्यालयों में प्राथमिकता के आधार पर शिक्षकों को समायोजित किया जाएगा। बैठक के दौरान कुछ शिक्षकों ने अपनी समस्याओं को उप शिक्षाधिकारी के सामने रखा, जिनके निस्तारण का उन्हें आश्वासन दिया गया। बैठक में नए शिक्षा सत्र से पहले प्राथमिक विद्यालयों में नौनिहालों की संख्या बढ़ाने को जन संपर्क अभियान शुरू करने का निर्णय लिया गया। जबकि संकुल प्रभारियों को दस्तावेज संबंधी सभी लंबित कार्य एक अप्रैल से पूर्व निपटाने के निर्देश दिए गए। इस दौरान बीआरसी कन्हैया रावत, सरदार हरजिंदर सिंह, मुज्जमिल हयात, रामनारायण रतूड़ी, दिग्विजय ¨सिंह बेधड़क, मनोज राठौर, अतुल शर्मा, सतेंद्र रावत आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें