ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरसेलाकुई को नगर पंचायत का दर्जा देने का उठाया मुद्दा

सेलाकुई को नगर पंचायत का दर्जा देने का उठाया मुद्दा

सेलाकुई को नगर पंचायत का दर्जा देने की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी ने तहसील कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने शेरपुर गांव में ग्राम समाज की...

सेलाकुई को नगर पंचायत का दर्जा देने का उठाया मुद्दा
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरWed, 24 Mar 2021 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मांग को लेकर कांग्रेसियों ने तहसील में किया प्रदर्शन

सेलाकुई क्षेत्र में विकास कार्य ठप होने का आरोप

विकासनगर। कार्यालय संवाददाता

सेलाकुई को नगर पंचायत का दर्जा देने की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी ने तहसील परिसर में प्रदर्शन किया। कहा कि सेलाकुई न तो ग्राम पंचायत रही और नहीं नगर पंचायत बनी। जिससे सेलाकुई में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं शेरपुर गांव में होलिका दहन की जगह पर अवैध कब्जा किया है। जिससे वहां पर होलिका दहन की जमीन को लेकर ग्रामीण परेशान हैं।

कांग्रेस के प्रदेश सचिव आकिल अहमद के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं व शेरपुर के ग्रामीणों ने तहसील पर प्रदर्शन किया। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने तहसीलदार विकासनगर के माध्यम से शासन को दो अलग अलग ज्ञापन भेजे। ज्ञापन में कहा कि सेलाकुई न तो नगर पंचायत बन पायी और नहीं ग्राम पंचायत का अस्तित्व रहा। जिससे सेलाकुई में जगह-जगह गंदगी के अंबार लगे हैं। नालियां चोक हैं। पिछले छह वर्षों से सेलाकुई की गली मोहल्लों की सड़कें बदहाल हैं। नालियां क्षतिग्रस्त व बंद पड़ी हैं। जिससे बरसात के समय सेलाकुई में जलभराव हो जाता है। सड़कों पर बने गड्ढे पानी का तालाब बन जाते हैं। आबादी क्षेत्र बढ़ा लेकिन आबादी क्षेत्र की सड़कें नहीं बनी। सेलाकुई का विकास पूरी तरह से ठप है। लोग समस्याओं से त्रस्त हैं। बिजली का बिल जमा न होने के कारण ग्राम पंचायत के पानी की दो टंकियों का कनेक्सन दो माह पूर्व कट चुका है। जिससे सेलाकुई में पानी के लिए त्राहिमाम मचा हुआ है। वहीं शेरपुर में ग्राम समाज की जमीन पर भूमाफिया ने अवैध कब्जा कर दिया। उक्त जमीन पर हर वर्ष लोग होलिका दहन करते थे। लेकिन अवैध कब्जा नहीं हटाया गया। प्रदर्शनकारियों में प्रीतम सिंह, शेरपुर धनप्रकाश, भगवान सिंह, राकेश, वाहिद इकबाल, जगदीश शर्मा, सचिन पाल, रामजीलाला, विजय पाल, रमेश, साधु राम, ध्रमवीर, भगत सिंह, पूर्व प्रधान राम चंद्र, मेला राम, समभू, रत्न सिंह, पीताम्बर सिंह, बाला राम, कुन्दन सिंह आदी ग्रामवासी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें