ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरऑनलाइन मोटिवेशनल कैंप में बच्चों के साथ अभिभावक भी हुए शामिल

ऑनलाइन मोटिवेशनल कैंप में बच्चों के साथ अभिभावक भी हुए शामिल

डिफेंस स्कूल छरबा की ओर से पछुवादून के छात्र-छात्राओं के लिए शुरु किए गए ऑनलाइन मोटिवेशनल कैंप में रविवार को अभिभावकों ने भी प्रतिभाग...

ऑनलाइन मोटिवेशनल कैंप में बच्चों के साथ अभिभावक भी हुए शामिल
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरSun, 13 Jun 2021 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

डिफेंस स्कूल छरबा की ओर से पछुवादून के छात्र-छात्राओं के लिए शुरू किए गए ऑनलाइन मोटिवेशनल कैंप में रविवार को अभिभावकों ने भी प्रतिभाग किया। इस दौरान अभिभावकों को घरों में रहते हुए अपने बच्चों को तनावमुक्त रखने और उन्हें सफलता अर्जित करने के लिए प्रेरित करने की सलाह दी गई। अभिभावकों ने अपने विचार व्यक्त किए।

कैंप के निदेशक नवनीत बिजल्वाण ने वैज्ञानिक थॉमस अल्वा एडिसन और क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की सफलता में उनके माता-पिता की भूमिका की जानकारी दी। बताया कि परिवार का माहौल और माता पिता की प्रेरणा बच्चों को प्रभावित करती है। माता पिता से मिले संस्कार और प्रेरणादायक अनुकरण उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है। कैंप के दौरान छात्र-छात्राओं को योग, मोटिवेशनल स्पीच, इंग्लिश स्पीकिंग का कोर्स भी कराया जा रहा है। ऑनलाइन कैंप में वाणी खन्ना, शीला, कामिनी रावत, मालती, डिंपल, गुलफ्शां, श्रेष्ठा, रवि चंदेल, राजकुमार, नागेंद्र, तपेंद्र, शुभम चंदेल, राखी राणा, रंजना राणा, रोजमेरी, आरजू चंदेल आदि ने बच्चों को छात्र-छात्राओं को प्ररेणादायक प्रसंग सुनाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें