ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरसिंचाई नहर के निर्माण की जांच के आदेश

सिंचाई नहर के निर्माण की जांच के आदेश

संयुक्त सचिव सिंचाई ने रविवार को त्यूणी क्षेत्र में सिंचाई और लघु सिंचाई विभाग की नहरों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने लघु सिंचाई...

सिंचाई नहर के निर्माण की जांच के आदेश
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरSun, 01 Nov 2020 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

त्यूणी। हमारे संवाददाता

संयुक्त सचिव सिंचाई ने रविवार को त्यूणी क्षेत्र में सिंचाई और लघु सिंचाई विभाग की नहरों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने लघु सिंचाई विभाग की योजना में गड़बड़ी भी पकड़ी। संयुक्त सचिव ने मामले में अवर अभियंता के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं।

शासन के दिशा निर्देशानुसार सिंचाई विभाग के संयुक्त सचिव जेएल शर्मा पिछले तीन दिनों से क्षेत्र में सिंचाई व्यवस्था का निरीक्षण कर रहे हैं। रविवार को उन्होंने त्यूणी क्षेत्र अंतर्गत मझोग, कढग, शटंगधार, दारमीगाड, मैंद्रथ, सनसू, सुखेड, दारागाड आदि सिंचाई नहरों और लघु सिंचाई की गूलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मैंद्रथ गांव में उन्होंने लघु सिंचाई विभाग की गूल निर्माण योजना में धांधली पकड़ी। जिसमें करीब एक हजार मीटर पाइप लाइन का निर्माण कार्य नहीं कराया गया था। सयुंक्त सचिव ने मौक पर मौजूद अधिशासी अभियंता को तत्कालीन अवर अभियंता के खिलाफ जांच के आदेश देते हुए पंद्रह दिनों के भीतर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने क्षेत्र में अन्य नहरों और गूलों का निरीक्षण कर सम्बंधित अधिकारियों को सिंचाई व्यवस्था सुचारू कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर अधिशासी अभियंता सिंचाई विभाग अम्बांडी चंद्र किशोर उनियाल, लघु सिंचाई रविद्र प्रसाद, मुकेश कुमार, आरएस राणा, मुनीष, प्रतीक कुमार, जहवार सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें