ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरनगऊ-क्यावा मोटर मार्ग जर्जर हाल

नगऊ-क्यावा मोटर मार्ग जर्जर हाल

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निर्मित नगऊ-क्यावा मोटर मार्ग के निर्माण के बाद से ही सुधारीकरण नहीं होने के कारण इन दिनों इस मार्ग की हालत...

नगऊ-क्यावा मोटर मार्ग जर्जर हाल
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरMon, 29 Nov 2021 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत निर्मित नगऊ-क्यावा मोटर मार्ग के निर्माण के बाद से ही सुधारीकरण नहीं होने के कारण इन दिनों इस मार्ग की हालत जर्जर हो चुकी है। ग्रामीणों ने अर्बन रूरल डेवलपमेंट के मुख्य अभियंता को ज्ञापन प्रेषित कर मार्ग सुधारीकरण की मांग की है।

ज्ञापन के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित प्रशांत जोशी, महानंद, दिनेश, महेंद्र सिंह, आलम सिंह, आरएस तोमर, शुचेंद्र सिंह, धर्मदत्त, केदार सिंह, फेंटा दास, प्रेमदास, सचिन, विजय तोमर ने बताया कि अगस्त 2017 को इस पांच किलोमीटर लंबे मार्ग का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत किया गया था। मार्ग की पांच साल की देखरेख 2022 तक ठेकेदार के पास है। जिसके तहत मार्ग पर आए स्लिप की सफाई, बंद स्क्रबर नाली की सफाई वर्ष में तीन बार कराना जरूरी है। बरसात में उगी झाड़ियों को काटने के साथ ही पेड़ों की शाखाओं को काटना, मार्ग पर पड़े गड्ढों को भरना और क्षतिग्रस्त सुरक्षा दीवार का निर्माण करना भी ठेकेदार का दायित्व है। लेकिन मार्ग निर्माण कार्य पूरा होने के बाद से लेकर विभाग और ठेकेदार ने इस मार्ग की सुध नहीं ली। बताया कि पूरे मार्ग पर मलबा और बोल्डर पड़े हुए हैं, जिससे दुर्घटनाओं का खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों ने मुख्य अभियंता से मार्ग जल्द सुधारीकरण की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें