ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरशाम पांच बजे तक किया जाए बाजार खुलने का समय

शाम पांच बजे तक किया जाए बाजार खुलने का समय

विकासनगर और हरबर्टपुर कस्बे में बाजार का समय सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक निर्धारित करने की मांग जोर पकड़ने लगी। बाजार का समय दोपहर दो बजे तक...

शाम पांच बजे तक किया जाए बाजार खुलने का समय
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरSun, 25 Apr 2021 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

विकासनगर। हमारे संवाददाता

विकासनगर और हरबर्टपुर कस्बे में बाजार का समय सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक निर्धारित करने की मांग जोर पकड़ने लगी है। बाजार का समय दोपहर दो बजे तक निर्धारित किए जाने के बाद से ही इस आशय की मांग विभिन्न सामाजिक और राजनैतिक संगठन कर चुके हैं।

अब उत्तराखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व सदस्य संजय जैन ने भी इस आशय का ज्ञापन मुख्य सचिव को प्रेषित किया है। ज्ञापन में उन्होंने बताया कि विकासनगर मुख्य तौर पर पहाड़ी व्यापारिक मंडी है। यहां उत्तरकाशी, टिहरी, जौनसार बावर, हिमाचल प्रदेश के सिरमौर, सोलन और शिमला जिलों के काश्तकार और उपभोक्ता आते हैं। हिमाचल प्रदेश के जिलों और जौनसार बावर के दूरस्थ गांवों से विकासनगर तक पहुंचने में सात घंटे से अधिक का समय लगता है। ऐसे में दोपहर दो बजे बाद बाजार बंद होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों से आए काश्तकारों और अन्य उपभोक्ताओं को खरीददारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिल पाता है। बताया कि विकासनगर बाजार पर हमेशा से ही ग्राहकों का दबाव अधिक रहता है। ऐसे में कम समय होने के कारण बाजार में ज्यादा भीड़ उमड़ रही है, जिसके चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना मुश्किल हो रहा है। इसके साथ ही बाजार का समय कम होने के कारण गामीण क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को एक दिन पहले विकासनगर आकर होटल में रुकना पड़ता है, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बने रहने के साथ ही उन्हें आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ रहा है। बताया कि पहाड़ी व्यापारिक मंडी में आने वाले किसानों और अन्य उपभोक्ताओं की परेशानी को देखते हुए बाजार का समय सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक किया जाना जरूरी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें