ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरमुआवजा न मिलने पर लोनिवि दफ्तर पर लगाया ताला

मुआवजा न मिलने पर लोनिवि दफ्तर पर लगाया ताला

पांच वर्ष पूर्व क्षतिग्रस्त नहरों का पुर्ननिर्माण और मार्ग निर्माण में आई भूमि का मुआवजा न मिलने पर ग्रामीणों ने लोनिवि कार्यालय पर हंगामा काटा।...

मुआवजा न मिलने पर लोनिवि दफ्तर पर लगाया ताला
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरFri, 27 Nov 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रामीणों ने अधिकारियों का किया घेराव

एई के आश्वासन पर माने ग्रामीण

चकराता। हमारे संवाददाता

पांच वर्ष पूर्व क्षतिग्रस्त नहरों का पुनर्निर्माण और मार्ग निर्माण में आई भूमि का मुआवजा न मिलने पर ग्रामीणों ने लोनिवि कार्यालय पर हंगामा काटा। ग्रामीणों ने अधिकारियों का घेराव कर कार्यालय में तालेबंदी भी की। हालांकि, एई सुमित बिष्ट की ओर से पंद्रह दिनों में कार्रवाई के आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए।

गुरुवार सुबह लोनिवि कार्यालय लागापोखरी पहुंचे घणता, डेरियो, बिसोऊ और कोटूवा के ग्रामीणों ने पुरोड़ी रावना डामटा मार्ग निर्माण के दौरान सिंचाई नहर क्षतिग्रस्त होने के साथ निर्माण की जद में आई भूमि का मुआवजा न मिलने पर आक्रोश प्रकट किया। ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर घेराव किया। गुस्साए ग्रामीणों ने कार्यालय में तालाबंदी कर कार्यालय के बाहर धरना शुरू कर दिया। इस दौरान विभागीय अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने के अथम प्रयास किए। लेकिन, ग्रामीण धरने पर डटे रहे। ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों पर अनदेखी का आरोप लगाया। कहा कि पांच वर्ष बीत जाने के बावजूद, क्षतिग्रस्त सिंचाई नहरों की मरम्मत तक नहीं हो सकी है। इतना ही नहीं, मार्ग निर्माण की जद में आए ग्रामीणों को उनकी भूमि का मुआवजा नहीं मिल सका है। जिसे ग्रामीण बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने मांगें नहीं माने जाने तक धरना-प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी। हालांकि, दोपहर बाद एई सुमित बिष्ट ने ग्रामीणों से वार्ता कर उन्हें पंद्रह दिनों के भीतर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। जिसके बाद ग्रामीण शांत होकर घर लौटे। धरने में नवीन तोमर, दिनेश सिंह, लाखीराम, बिजेंदर सिंह, सुंदर सिंह, रतन सिंह, जगत सिंह, शिव सिंह, दयाराम, वीरेंद्र सिंह आदि ग्रामीण शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें