DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तराखंड › विकासनगर › केंद्रीय विद्यालय को खोलने की कवायद तेज, यह है प्लान  
विकासनगर

केंद्रीय विद्यालय को खोलने की कवायद तेज, यह है प्लान  

हिन्दुस्तान टीम, विकासनगर Published By: Himanshu Kumar Lall
Wed, 01 Sep 2021 04:48 PM
केंद्रीय विद्यालय को खोलने की कवायद तेज, यह है प्लान  

ब्लॉक क्षेत्र अंतर्गत केंद्रीय विद्यालय खोलने की कवायद शुरु कर दी गई है। बुधवार को विधायक मुन्ना चौहान ने शिक्षा विभाग समेत अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रस्तावित विद्यालय के लिए भूमि चयन की प्रक्रिया शुरु कराई। इस दौरान डाकपत्थर में सिंचाई विभाग की खाली पड़ी पड़ी जमीन पर सहमति बनी, जिसे हस्तांतरित करने की प्रक्रिया शुरु करने के निर्देश विधायक ने दिए।
पछुवादून, जौनसार बावर के केंद्र बिंदु विकासनगर में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग जनता लंबे समय से कर रही है। विधायक ने बताया कि जनता की मांग पर कुछ समय पूर्व उन्होंने इस संबंध में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की थी। केंद्रीय मंत्री ने उन्हें भूमि चयन करने को कहा। जिसके बाद बुधवार को डाकपत्थर स्थित सिंचाई विभाग के निरीक्षण भवन में ब्लॉक के शिक्षाधिकारियों, सिंचाई विभाग, उत्तराखंड जल विद्युत निगम और वन विभाग के अधिकारियों के साथ भूमि चयन को लेकर बैठक की गई।

विधायक ने बताया कि जल विद्युत निगम शहर से दूर हथियारी में जमीन देने को तैयार है, लेकिन आबादी से अधिक दूर होने के कारण डाकपत्थर स्थित सिंचाई विभाग की जमीन को केंद्रीय विद्यालय के लिए चिह्नीत करने पर आम सहमति बनी है। बताया कि जमीन के जल्द ही हस्तांतरण की प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद प्रस्ताव केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय को भेजा जाएगा।

इस संबंध में विस्तृत प्रस्ताव बनाने के लिए ब्लॉक के शिक्षाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि प्राथमिकता के आधार पर प्रस्ताव तैयार किया जाए। इस दौरान ब्लॉक प्रमुख जसविंदर सिंह, बीईओ वीपी सिंह, उप शिक्षाधिकारी हिमांशु श्रीवास्तव, एसके बसलियाल आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें