ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरजौनसारी हारुल नृत्य सुरेशो बीरो पर झूमे छात्र

जौनसारी हारुल नृत्य सुरेशो बीरो पर झूमे छात्र

चकराता। हमारे संवाददाता

जौनसारी हारुल नृत्य सुरेशो बीरो पर झूमे छात्र
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरTue, 30 Apr 2019 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

श्री गुलाब सिंह राजकीय महाविद्यालय चकराता में मंगलवार को छात्रसंघ समारोह और वार्षिकोत्सव की धूम रही। छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुतियों से दर्शकों को झूमने पर विवश कर दिया। समारोह में विभिन्न खेल और शैक्षणिक प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया गया।

महाविद्यालय प्रांगण में आयोजित वार्षिकोत्सव और छात्रसंघ समारोह का शुभारम्भ बतौर मुख्य अतिथि सिविल जज रिजवान अंसारी ने दीप जलाकर किया। महाविद्यालय प्रशासन ने मुख्य अतिथि का स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने महाविद्यालय में छात्राओं की अधिक संख्या पर खुशी व्यक्त की। कहा कि जौनसार बावर क्षेत्र में बालिका शिक्षा के प्रति इतनी गंभीरता खुशी की बात है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को भविष्य में बेहतर कार्य करते हुए एक अच्छा नागरिक बनने की बात भी ही। इसके बाद रंगारंग कार्यक्रमों का दौर शुरू हुआ। जिसमें महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बरसो रे मेघा बरसो.., मैया यशोधा यह तेरा कन्हैया... के साथ जौनसारी हारुल नृत्य सुरेशो बीरो और हिमाचली नाटी सिरमौरी वालिये पर नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति से दर्शकों का मनमोह लिया। छात्रों की एकल जौनसारी नृत्य घोंन्टी बाजी तेरे फोना रे..., सबसे आगे होंगे हिंदुस्तानी..., नचले नचले मुटियार तू नचले आदि ने दर्शकों को भी झूमने पर विवश कर दिया। इस मौके पर प्राचार्य डॉ. केएल तलवाड़, डॉ. सुनील तोमर, समाज सेवी टीकाराम शाह, प्यारे राम तोमर, दिनेश चांदना, बलबीर सिंह, उमेश जोशी, युद्धवीर तोमर, अजबीर चौहान, बलवंत सिंह, डॉ. सुनील कुमार, डॉ. अरविंद वर्मा, डॉ. कुलदीप चौधरी, डॉ. संजीव शर्मा, डॉ. सीमा पुंडीर, देशराज सिंह, नरेश चौहान, अंकुर, मनीष आदि मौजूद रहे।

इन्हें किया गया पुरस्कृत

महाविद्यालय में आयोजित वार्षिकोत्सव में मेघावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित भी किया गया। मुख्य अतिथि व प्राचार्य ने महाविद्यालय में सर्वश्रेष्ठ छात्रा के लिए रुचि, दिव्या राणा, मोनिका तोमर, सर्वश्रेष्ठ अनुशासन के लिए पिंकी तोमर, अनिशा तोमर व पूनम तोमर एवं गणतंत्र दिवस की परेड में भाग लेने वाली महाविद्यालय की छात्रा नेहा चौहान, प्रियंका चौहान, नेहा व आरती को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें