ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरझाझरा के जंगल में आग लगी, करीब तीन घंटे की कडी मशक्कत के बाद पाया काबू

झाझरा के जंगल में आग लगी, करीब तीन घंटे की कडी मशक्कत के बाद पाया काबू

मंगलवार देर शाम को अचानक झाझरा के जंगल में मांडूवाला के समीप जंगल में आग लग गयी। देखते ही देखते पूरा जंगल दहकने लगा। शाम के समय तेज हवाओं के चलते आग...

झाझरा के जंगल में आग लगी, करीब तीन घंटे की कडी मशक्कत के बाद पाया काबू
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरWed, 26 May 2021 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

सेलाकुई। संवाददाता

मंगलवार देर रात अचानक झाझरा के जंगल में मांडूवाला के समीप जंगल में आग लग गयी। देखते ही देखते पूरा जंगल दहकने लगा। देर रात तेज हवाओं के चलते आग तेजी से फैलने लगी। पूरा जंगल धू धूकर जलने लगा। इस बीच सरस्वती विद्या मंदिर मांडूवाला के प्रधानाचार्य व शिक्षकों ने वन विभाग को सूचना देने के साथ ही खुद आग बुझाने का काम शुरु किया। करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

मंगलवार देर रात को मांडूवाला के पास अचानक जंगल में आग लग गयी। देखते ही देखते आग केमार खेड़ा होते हुए सरस्वती विद्या मंदिर मांडूवाला की ओर बढ़ने लगी। जिससे स्कूल को खतरा पैदा हो गया। प्रधानाचार्य राकेश मैंदोला ने वन विभाग के कर्मियों व अधिकारियों को फोन पर सूचना दी। लेकिन वन विभाग की टीम करीब तीन घंटे बाद मौके पर पहुंची। प्रधानाचार्य राकेश मैंदोला ने बताया कि आग विकराल रूप धारण करने लगी। जिससे उनकी स्कूल के लिए भी खतरा पैदा हो गया। जिस पर उन्होने साथ शिक्षक नंदनसिंह, कर्मचारी सूर्य प्रकाश जुयाल, पंकज बिष्ट व टीकाराम सेमवाल के साथ खुद ही आग बुझाने का काम शुरु किया। करीब तीन घंटे बाद वन कर्मी भी मौके पर पहुंच गये। जिसके बाद तेजी से आग बुझाने का काम चलता रहा। कहा कि लगातार तीन घंटे से अधिक समय तक आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत करने पर रात ग्यारह बजे आग पर काबू पाया। जिसके बाद जंगल के साथ साथ स्कूल को बचाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें