ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरप्रधानाचार्य सैनी को रविंद्र नाथ टैगोर लिटरेचर अवार्ड से नवाजा

प्रधानाचार्य सैनी को रविंद्र नाथ टैगोर लिटरेचर अवार्ड से नवाजा

भारत सरकार से मान्यता प्राप्त डॉन रिसर्च एंड डेवलपमेंट काउंसिल की ओर से उत्कृष्ट अंग्रेजी साहित्य लेखन के लिए श्री गुरु राम राय इंटर कॉलेज सहसपुर के...

प्रधानाचार्य सैनी को रविंद्र नाथ टैगोर लिटरेचर अवार्ड से नवाजा
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरMon, 12 Dec 2022 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत सरकार से मान्यता प्राप्त डॉन रिसर्च एंड डेवलपमेंट काउंसिल की ओर से उत्कृष्ट अंग्रेजी साहित्य लेखन के लिए श्री गुरु राम राय इंटर कॉलेज सहसपुर के प्रधानाचार्य को प्रतिष्ठित रविंद्र नाथ टैगोर लिटरेचर अवार्ड से नवाजा गया है। प्रधानाचार्य को यह सम्मान मिलने से पछुवादून शिक्षा और साहित्य जगत के साथ ही जनप्रतिनिधियों ने भी इसे पूरे क्षेत्र के लिए सम्मान बताया।

प्रधानाचार्य रविंद्र सैनी को यह सम्मान उनकी अंग्रेजी काव्य संग्रह माय अनरेस्ट्रेएंड इमोशंस को दिया गया है। सैनी ने बताया कि संस्था की ओर से इस अवार्ड के लिए देश भर के साहित्यकारों से उनकी रचनाएं आमंत्रित की गई थी। उन्होंने अपने पुरस्कृत काव्य संग्रह में आध्यात्मवाद, दार्शनिकता, पर्यावरण, नैतिक मूल्य, शिक्षा, स्वास्थ्य, पलायन, जल संकट, शाकाहार जैसे विषयों पर रचनाएं लिखी हैं। इसके साथ ही भागवत गीता, स्वामी विवेकानंद महात्मा बुद्ध, डॉ. अब्दुल कलाम के संदेशों को भी संजोया गया है। राष्ट्रीय स्तर पर अंग्रेजी काव्य लेखन के लिए पुरस्कार मिलने पर पछुवादून के वरिष्ठ साहित्यकार एवं रंगकर्मी पुष्पेंद्र त्यागी, हेमचंद्र सकलानी, विकासनगर विधायक मुन्ना चौहान, सहसपुर विधायक सहदेव पुंडीर, पूर्व काबिना मंत्री नवप्रभात समेत शिक्षा जगत से जुड़े लोगों ने खुशी जाहिर की है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें