ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरचकराता में झमाझम बारिश, पछुवादून में बूंदाबांदी से ठंड बढ़ी

चकराता में झमाझम बारिश, पछुवादून में बूंदाबांदी से ठंड बढ़ी

चकराता। क्षेत्र में बुधवार शाम से लगातार बादल छाये हुए हैं। गुरुवार देर रात से हुई झमाझम बारिश से क्षेत्र में कड़ाके की ठंड शुरु हो गयी है। बारिश...

चकराता में झमाझम बारिश, पछुवादून में बूंदाबांदी से ठंड बढ़ी
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरFri, 03 Dec 2021 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

चकराता क्षेत्र में झमाझम बारिश और पछुवादून में हल्की बूंदाबांदी से ठिठुरन बढ़ने के साथ ही ठंड में इजाफा हुआ है। बारिश के चलते क्षेत्र में सर्द हवाएं चलनी शुरू हो गयी हैं। शुक्रवार को भी दिनभर रिमझिम बारिश से चकराता बाजार में सन्नाटा पसरा रहा।

चकराता क्षेत्र में बुधवार देर शाम से ही आसमान में बादल घिरने लगे थे। गुरुवार को भी पूरा दिन आसमान में काले घने बादल छाए रहे, लेकिन गुरुवार देर रात से क्षेत्र में झमाझम बारिश हुई। शुक्रवार को भी सुबह से कहीं लगातार रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है। सुबह से ही चकराता और आसपास के इलाकों में बारिश का दौर चलता रहा। जिसके चलते पूरा चकराता क्षेत्र सर्दी और ठिठुरन की चपेट में है। इससे तापमान 2 डिग्री लुढ़क गया है। अधिकतम तापमान 11 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। सुबह से हो रही बारिश के चलते लोग अपने घरों में दुबके रहे। इसके चलते बाजार भी सुनसान पड़े रहे। साथ ही चकराता घूमने आए पर्यटक भी अपने होटल के कमरों में रहे। सर्दी से बचने के लिए लोगों ने अंगीठी, हीटर और अलाव का सहारा लिया। वहीं, पछुवादून क्षेत्र में भी बुधवार से लगातार शुक्रवार देर रात तक आसमान में बादल छाये रहे। सूर्यदेव के पिछले तीन दिनों से दर्शन नहीं हुए। गुरुवार रात से हल्की फुल्की बूंदाबांदी होती रही। जिससे क्षेत्र में ठंड बढ़ गयी। विकासनगर में तापमान गिरकर अधिकतम 21 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है।

-

किसानों के चेहरे खिले

चकराता। इस बारिश से कई दिनों से सूखे पड़े किसानों के खेतों में भी नमी आई जिससे उन्हें भी कुछ राहत मिली है। बारिश होने से मटर, कद्दू, टमाटर, गोभी, आदि की फसलों को फायदा होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें