ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरपछुवादून क्षेत्र में हर्षोल्लास से मना हरियाली तीज

पछुवादून क्षेत्र में हर्षोल्लास से मना हरियाली तीज

पछुवादून क्षेत्र में हरियाली तीज का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। पर्व को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह बना रहा। प्रात:काल से उपवास रखकर महिलाओं ने पर्व की रस्में निभाई। गांवों से लेकर शहरों तक सावन...

पछुवादून क्षेत्र में हर्षोल्लास से मना हरियाली तीज
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरFri, 24 Jul 2020 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पछुवादून क्षेत्र में हरियाली तीज का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। पर्व को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह बना रहा। प्रातकाल से उपवास रखकर महिलाओं ने पर्व की रस्में निभाई। गांवों से लेकर शहरों तक सावन के गीत गुनगुनाते हुए महिलाओं ने पर्व की खुशियां बांटी।

सावन में भगवान भोलेनाथ की आराधना के बाद गुरुवार को क्षेत्र में हरियाली तीज का पर्व मनाया गया। हालांकि, कोरोना संक्रमण के चलते इस बार पर्व का उल्लास फीका रहा। लेकिन, पर्व को लेकर महिलाओं में उत्साह देखते ही बना। नगर सहित ग्रामीण इलाकों में महिलाओं ने घरों पर रहकर ही हरियाली तीज का पर्व मनाया। सुहागिन महिलाओं ने उपवास रखकर भगवान शिव और मां पार्वती से अपने सुहाग की लंबी आयु की मन्नतें मांगी। नगर क्षेत्र सहित डाकपत्थर, हरबर्टपुर, फतेहपुर, जमनीपुर, बरोटीवाला, लखनवाला, सहसपुर, सेलाकुई, धर्मावाला, कुल्हाल आदि गांवों में दिनभर पर्व की रंगत बनी रही। कुछ ग्रामीण इलाकों में महिलाओं ने पारंपरिक रीति रिवाजों को निभाते हुए झूले भी झूले। हालांकि, कोरोना संक्रमण के बीच सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर अधिकांश जगह झूला झूलने के कार्यक्रम नहीं किए गये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें