ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरविकासनगर बाजार में लग रहे जाम से आम जनता और व्यापारी हलकान

विकासनगर बाजार में लग रहे जाम से आम जनता और व्यापारी हलकान

त्यौहारी सीजन पर बाजार में उमड़ रही भीड़ और वाहनों की अधिक संख्या के चलते इन दिनों जाम की समस्या फिर उभरने लगी...

विकासनगर बाजार में लग रहे जाम से आम जनता और व्यापारी हलकान
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरFri, 06 Nov 2020 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

त्योहारी सीजन पर बाजार में उमड़ रही भीड़ और वाहनों की अधिक संख्या के चलते इन दिनों जाम की समस्या फिर उभरने लगी है। जाम की समस्या से निपटने के लिए बाजार में पुलिस के जवान भी नहीं दिखाई दे रहे हैं। आलम यह है कि डेढ़ किमी के दायरे में फैले बाजार से गुजर रहे एनएच को पार करने में वाहनों को आधे घंटे से ज्यादा का समय का समय लग रहा है। शुक्रवार को भी विकासनगर बाजार में दोपहर करीब एक घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही।

बताते चलें कि जाम की समस्या काफी पुरानी है। त्योहारी सीजन पर जाम से निजात दिलाने के लिए एक सप्ताह पूर्व क्षेत्रीय विधायक और लोनिवि एनएच खंड के अधिकारियों ने बाजार का निरीक्षण कर वाहनों को एनएच के दोनों ओर सफेद पट्टी के अंदर पार्क करने की व्यवस्था बनाने के निर्देश पालिका प्रशासन को प्रशासन को दिए थे। इसके साथ ही फुटपाथ से कुछ आगे स्लैब डालने को कहा गया, जिससे वाहन पार्किंग के लिए पर्याप्त जगह मिल सके। लेकिन विधायक के निर्देश के बावजूद समस्या हल नहीं हो पाई है। एनएच के दोनों किनारों पर बेतरतीब खड़े वाहनों से इन दिनों हर रोज जाम लग रहा है। इसका कारण त्यौहारों की खरीददारी के लिए बाजार में उमड़ रही भीड़ है। हर कोई दुपहिया और छोटे वाहनों को लेकर खरीददारी करने आ रहे हैं, जिससे यातायात का दबाव बढ़ गया है। जबकि पुलिस प्रशासन बाजार को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए कहीं नहीं दिखाई दे रहा है। जाम लगने से आम जनता के साथ ही व्यापारियों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

----

जाम की समस्या से निपटने के लिए प्रत्येक चौराहे पर पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे। इसके साथ ही बाजार में बेतरतीब खड़े वाहनों के लगातार चालान काटे जा रहे हैं। जाम की समस्या से निपटने के लिए व्यापारियों से भी सहयोग लिया जा रहा है।

दीपक मैठाणी, बाजार चौकी प्रभारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें