ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरपछुवादून से जौनसार बावर तक आंधी-तूफान की भेंट चढ़ी फसलें

पछुवादून से जौनसार बावर तक आंधी-तूफान की भेंट चढ़ी फसलें

शुक्रवार रात तेज आंधी तूफान ने पछुवादून से जौनसार बावर तक किसानों और बागवानों की फसलों को बर्बाद कर दिया। आम, लीची के साथ सेब, आडू, खुमानी, टमाटर,...

पछुवादून से जौनसार बावर तक आंधी-तूफान की भेंट चढ़ी फसलें
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरSat, 12 Jun 2021 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार रात तेज आंधी तूफान ने पछुवादून से जौनसार बावर तक किसानों और बागवानों की फसलों को बर्बाद कर दिया। पीड़ित किसानों और बागवानों ने शासन प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

शुक्रवार देर रात मौसम अचानक बदल गया। देखते ही देखते तेज आंधी-तूफान शुरू हो गया। जिसने पछुवादून क्षेत्र में किसानों की खीरा, तोरी, बैंगन, धनिया आदि सब्जियों के साथ आम, लीची और पहाड़ों में टमाटर, मटर, बींस, सेब, आडू, फूलम, खुमानी आदि फसलों को चौपट कर दिया है। कृषक और बागवान अतर सिंह रावत, वीरू गुसाईं, रजनीश, यशपाल, अनिल रावत, प्रताप जोशी, संजय जोशी, लायक राम शर्मा, रमेश चौहान, बालकराम आदि ने बताया कि इस बार मौसम का मिजाज किसानों पर भारी पड़ रहा है। तेज आंधी-तूफान ने फसलों को बर्बाद कर दिया है। पहले बारिश न होने से फसलें सूख रही थी। उसके बाद बहुत अधिक बारिश होने से फसलों को नुकसान हुआ, और अब तेज आंधी तूफान ने रही सही कसर भी पूरी कर दी है। उन्होंने प्रदेश सरकार और तहसील प्रशासन से मदद की गुहार लगाते हुए नुकसान का मुआवजा मांगा है। एसडीएम चकराता संगीता कनौजिया ने बताया कि राजस्व निरीक्षकों से आंधी तूफान से हुए नुकसान की रिपोर्ट मांगी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें