ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरविकासनगर में पांच घंटे अघोषित बिजली कटौती से लोग रहे परेशान

विकासनगर में पांच घंटे अघोषित बिजली कटौती से लोग रहे परेशान

विकासनगर बाजार सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार ऊर्जा निगम बिजली की अघोषित कटौती कर रहा है। चिलचिलाती धूप से आग उगल रही गरमी से जहां लोग...

विकासनगर में पांच घंटे अघोषित बिजली कटौती से लोग रहे परेशान
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरTue, 06 Apr 2021 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

विकासनगर। कार्यालय संवाददाता

विकासनगर बाजार सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार ऊर्जा निगम बिजली की अघोषित कटौती कर रहा है। चिलचिलाती धूप से आग उगल रही गर्मी से जहां लोगों को परेशानी हुई। वहीं बिजली के अभाव में और भी कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मंगलवार को ऊर्जा निगम ने दोपहर शुरु होते ही पांच घंटे से अधिक समय तक बिजली की अघोषित कटौती की। ऊर्जा निगम का कहना है कि ब्रेकडाउन के कारण बिजली की आपूर्ति बंद थी। दोपहर करीब चार बजे आपूर्ति सुचारू हो पाई।

मंगलवार को करीब ग्यारह बजे ऊर्जा निगम ने विकासनगर सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों की बिजली को कट कर दिया। जिसके बाद लोगों की परेशानी शुरु हो गयी। एक तरफ तेज धूप व गर्मी के मारे लोगों जहां घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे थे। वहीं घरों में पंखा, कूलर आदि न चलने के कारण लोगों का घरों में रहना मुश्किल हो गया। पिछले कुछ दिनों से लगातार दोपहर के समय बिजली की कटौती हो रही है। जिससे लोगों के ऊर्जा निगम के प्रति आक्रोश बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को विकासनगर बाजार सहित आसपास के गांवों रसूलपुर, लक्ष्मणपुर, जीवनगढ, लाइन जीवनगढ़, एनफील्ड, नवाबगढ़, अंबाडी, बाड़वाला, मेहूवाला, भोजावाला, पृथ्वीपुर, बालूवाला, पश्चिमीवाला, बेलावाला, बरोटीवाला सहित आसपास के तीन दर्जन से अधिक गांवों में सुबह ग्यारह बजे से लेकर चार बजे तक बिजली गुल रही। करीब पांच घंटे तक लोगों को बिजली का इंतजार करना पड़ा। इस दौरान लोग गर्मी के मारे परेशान रहे। ऊर्जा निगम के एसडीओ मनोज कंडवाल का कहना है कि लाइन में ब्रेकडाउन आने के कारण बिजली की आपूर्ति बंद करनी पड़ी। बरोटीवाला क्षेत्र में लाइन पर काम चलने के कारण भी आपूर्ति बंद रही। चार बजे सभी जगह आपूर्ति सुचारु कर दी गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें