DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  विकासनगर  ›  सेलाकुई में पांच घंटे गुल रही बिजली, पानी के लिए भी तरसे लोग

विकासनगरसेलाकुई में पांच घंटे गुल रही बिजली, पानी के लिए भी तरसे लोग

हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 05:00 PM
सेलाकुई में पांच घंटे गुल रही बिजली, पानी के लिए भी तरसे लोग

विकासनगर। कार्यालय संवाददाता

औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई में मंगलवार तड़के चार बजे से लेकर नौ बजे सुबह तक बिजली गुल रही। सुबह के समय विद्युत आपूर्ति बंद रहने से पेयजल की आपूर्ति भी ठप रही। उमस भरी गर्मी के मौसम में बिजली पानी की आपूर्ति ठप होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं सोमवार रात से लेकर मंगलवार देर शाम तक सेलाकुई सहित पूरी पछुवादून में दिनभर बिजली की आंख मिचौली का खेल चलता रहा। दिनभर बिजली हर दो घंटे बाद आधे से एक घंटे तक बार बार गुल होती रही।

औद्योगिक क्षेत्र सेलाकुई में मंगलवार चार बजे अचानक बिजली गुल हो गयी। जिसके बाद सुबह नौ बजे तक बिजली गुल रही। पांच घंटे लगातार बिजली गुल रहने से सुबह के समय क्षेत्र में जलापूर्ति भी नहीं हो पायी। जिसके चलते उमस भरी गरमी के मौसम में लोग पीने के पानी के लिए तरसते रहे। सुबह के समय बिजली गुल रहने से पानी के न आने से लोग रोजमर्रा के घरों का काम भी नहीं निपटा पाये। लोगों को हैंडपंपों से पानी ढोना पड़ा। इसके अलावा औद्योगिक क्षेत्र में विभिन्न बस्तियों हरिपुर, निगमरोड, प्रगति विहार, जमनपुर, बायांखाला, राजारोड, शिवनगर बस्ती सहित विभिन्न क्षेत्रों में कंपनियों में काम करने वाले श्रमिक किराये के मकानों में रहते हैं। सुबह आठ से साढे़ आठ बजे तक इन श्रमिकों को ड्यूटी पर जाना होता है। अधिकांश श्रमिक लंच बॉक्स लेकर या खाना खाकर ड्यूटी जाते हैं। लेकिन पानी की आपूर्ति न होने पर इन लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह नौ बजे बिजली आने के बाद भी दिनभर बिजली की आंख मिचौली का खेल चलता रहा। ऊर्जा निगम सेलाकुई के एसडीओ मो. उस्मान का कहना है कि आंधी तूफान के कारण मेन बाजार सेलाकुई में ब्रेक डाउन होने से आपूर्ति बंद रही। कहा कि आपूर्ति सुचारु कर दी गयी।

ग्रामीण इलाकों में हुई कटौती

वहीं सेलाकुई सहित पूरे पछुवादून में विकासनगर, हरबर्टपुर, सहसपुर, बरोटीवाला, बाड़वाला, ढकरानी सहित आसपास के चार सौ से अधिक गांवों में सोमवार रात आठ बजे से लेकर मंगलवार दिनभर बिजली की आंख मिचौली चलती रही। हर दो घंटे बाद बिजली आधा से एक घंटे तक जाती आती रही। जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ऊर्जा निगम के विकासनगर हरबर्टपुर एसडीओ अश्वनी कुमार का कहना है कि आंधी तूफान में जगह जगह लाइनें आपस में जुडने के कारण फॉल्ट आ गया। जिससे जगह जगह लाइनों की मरम्मत के दौरान शटडाउन लेना पड़ा। कहा कि देर शाम को सभी लाइनें दुरुस्त कर आपूर्ति सुचारु की गयी।

संबंधित खबरें