ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरजेईई मैंस में हरिद्वार के अर्चित बड़ोला छाए

जेईई मैंस में हरिद्वार के अर्चित बड़ोला छाए

जेईई मेन में हरिद्वार के अर्चित बडोला छाएत बडोला छाए अर्चित बडोला ने लिए 99.50 परसेंटाइल अंक हरिद्वार। हमारे संवाददाता जेईई मेन 2020 के परिणाम में अर्चित बडोला...

जेईई मैंस में हरिद्वार के अर्चित बड़ोला छाए
हिन्दुस्तान टीम,हरिद्वारSun, 13 Sep 2020 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

जेईई मैंस 2020 के परिणाम में अर्चित बड़ोला ने 99.50 परसेंटाइल हासिल कर हरिद्वार का नाम रोशन किया है। उधर, कोटा क्लासेस के 35 छात्र-छात्राओं ने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाते हुए जेईई मैंस में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

जेईई मैंस के एंट्रेंस एग्जाम में लड़कों में अर्चित बड़ोला ने 99.50 परसेंटाइल अंक लाकर अपना परचम लहराया। अर्चित बड़ोला ने अपने पिता अनिल कुमार शर्मा का सपना पूरा किया। अर्चित ने अपनी इस सफलता को अपना पहला कदम बताते हुए आईआईटी में टॉप रैंक में आने की इच्छा जताई। कहा कि आईआईटी बोम्बे से सीएस में अपना करियर बनाना चाहते हैं और वह इसके लिए दिन-रात पढ़ाई कर रहे हैं।

इसके अलावा अमित ने 98.65 परसेंटाइल अंक, जयन्त बहुगुणा 98.14 परसेंटाइल अंक, निशांत कुमार ने 95.97 परसेंटाइल अंक, सौमित्र द्विवेदी ने 94.99 अंक, करण गंगवार ने 94.8, हिन्दी माध्यम के छात्र अर्जुन शर्मा ने 94.14 अंक, प्रखर गुप्ता ने 93.59, अर्पित कुमार भटनागर ने 93.23, चिराग अरोड़ा ने 93.11, वैभव गुप्ता ने 90.6 परसेंटाइल हासिल कर संस्था का नाम रोशन किया है। जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई करने वाले अन्य 35 छात्र-छात्राओं प्रिंस शर्मा, पुनीत भारद्वाज, विशाल अंसारी, अयुष कुमार किरोन, पूजा कुमारी, शिल्पी कुमारी, मेघा, रोहित कुमार, तुषार आदि शामिल हैं।

कोटा क्लासेज के महानिदेशक डॉ. रवि वर्मा ने बताया कि इस वर्ष संस्था के 99 परसेंटाइल में आने वाले बच्चों में वर्णिका भट्ट तथा अर्चित बड़ोला ने राज्य की टॉप मैरिट लिस्ट में जगह बनाई है। संस्था के एकेडमिक निदेशक राजीव रंजन वर्मा ने बताया कि चयनित छात्रों को जेईई एडवांस की निःशुल्क कोचिंग दी जाएगी। डॉ. बीके सिंह, अनूप कुमार, आलोक कुमार, योगेश कुमार, राजकुमार यादव, मोहम्मद एजाज तथा मैनेजर अमरेन्द्र वर्मा ने होनहारों को बधाई दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें