ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरवैक्सीन लगाने को युवाओं की उमड़ रही भीड़

वैक्सीन लगाने को युवाओं की उमड़ रही भीड़

पछुवादून में दिसंबर माह तक प्रत्येक नागरिक को वैक्सीन लगाने के लिए कई सेंटर बनाए गए हैं। यहां युवाओं के लिए वॉक इन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई...

वैक्सीन लगाने को युवाओं की उमड़ रही भीड़
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरSun, 13 Jun 2021 05:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पछुवादून में दिसंबर माह तक प्रत्येक नागरिक को वैक्सीन लगाने के लिए कई सेंटर बनाए गए हैं। यहां युवाओं के लिए वॉक इन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई है। वैक्सीनेशन की ऑफ लाइन व्यवस्था होने के बाद से ही सेंटरों पर वैक्सीन लगाने के लिए युवाओं की भीड़ उमड़ रही है। हालांकि अभी प्रत्येक दिन सौ युवाओं को ही वैक्सीन लगाई जा रही है। इसके साथ ही 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों का वैक्सीनेशन भी बदस्तूर जारी है। लोगों को जागरूक करने के लिए जन प्रतिनिधि, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासनिक अमला पूरा प्रयास कर रहा है।

विकासनगर ब्लॉक के युवाओं के लिए पीएचसी रुद्रपुर में वॉक इन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की गई है। यहां सुबह से वैक्सीन लगाने के लिए आने वाले युवाओं की भीड़ उमड़ रही है। रविवार को भी सुबह सात बजे ही युवा पीएचसी में आना शुरू हो गए थे। आलम यह था कि दस बजे तक करीब दो सौ युवा वैक्सीनेशन के लिए पहुंच चुके थे। हालांकि अस्पताल में पहले पहुंचे सिर्फ सौ युवाओं को ही वैक्सीन लगाई गई। इसके साथ ही सहसपुर ब्लॉक के पीएचसी राजावाला, कालसी ब्लॉक के सीएचसी साहिया में भी युवाओं में वैक्सीनेशन को लेकर उत्साह बना हुआ है। युवाओं के अलावा 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए विकासनगर ब्लॉक में सात वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं।

----

अभी युवाओं के लिए बने वैक्सीनेशन सेंटर पर प्रतिदिन सिर्फ सौ वैक्सीन लगाई जा रही हैं। प्रतिदिन वैक्सीनेशन को बढ़ाने के लिए उच्चाधिकारियों को प्रस्ताव भेजा गया है, जिससे कि जल्द सभी युवाओं को वैक्सीन मुहैया कराई जा सके।

डा. विजय सिंह, कोविड नोडल अधिकारी, उप जिला चिकित्सालय

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें