DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड विकासनगरपेयजल आपूर्ति के लिए कांग्रेस ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को घेरा

पेयजल आपूर्ति के लिए कांग्रेस ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को घेरा

हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरNewswrap
Wed, 27 Oct 2021 06:40 PM
पेयजल आपूर्ति के लिए कांग्रेस ने नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी को घेरा

बिजली विभाग के लाखों रुपये के बिलों का भुगतान नहीं होने से पिछले छह माह से अधिक समय से सेलाकुई में नलकूपों के कनेक्शन कटे हुए हैं। इससे पेयजल जलापूर्ति ठप होने के कारण लोगों के घरों में नल सूखे पड़े हैं। इससे आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ता बुधवार को सड़कों पर उतर आए और नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी का घेराव किया। उन्होंने बिजली के बिल जमा करवाकर क्षेत्र में जलापूर्ति सुचारु करने की मांग की। ऐसा नहीं होने पर जन आंदोलन की चेतावनी दी।

सेलाकुई नगर कांग्रेस अध्यक्ष अमित पंवार के नेतृत्व में कार्यकर्ता नगर पंचायत कार्यालय पहुंचे। जहां अधिशासी अधिकारी विनोद कुमार शाह का घेराव किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपकर कहा कि सेलाकुई नगर में स्वजल योजना के अंतर्गत हर घर नल, हर घर जल योजना बनी है, लेकिन योजना अब सिर्फ हवा हवाई साबित हो रही है। कहा कि स्वजल की ओर से योजना का हैंडओवर पूर्व में ग्राम पंचायत को हो चुका है, लेकिन ग्राम पंचायत का अस्तित्व समाप्त होने के बाद यह नगर पंचायत बनीं। नगर पंचायत का मामला तब कोर्ट में फंस गया। इसके चलते योजना पर ऊर्जा निगम के बिजली के कनेक्शन का बिल भुगतान नहीं हो पाया। बताया कि दो जगह नलकूपों से ऊर्जा निगम करीब छह माह पहले कनेक्शन काट चुका है। ऊर्जा निगम का 50 लाख रुपये से अधिक का बकाया है। कहा कि इससे लोगों के घरों तक जलापूर्ति नहीं हो पा रही है।

क्षेत्र में जो हैंडपंप हैं उन पर अतिक्रमण व मोटर लगने के कारण उनसे भी लोगों को जलापूर्ति नहीं हो पा रही है। इससे सेलाकुई के लोगों के सामने पेयजल संकट खड़ा हो गया है। घरों में लगे नल शोपीस बनकर रह गये हैं। उन्होंने भाजपा सरकार पर भी आरोप लगाए। कहा कि भाजपा के जनप्रतिनिधियों को जनता की समस्याओं के लिए फुर्सत नहीं है। कहा कि नगर की जनता घोर पेयजल संकट से जूझ रही है। कहा नगर पंचायत को शीघ्र ऊर्जा निगम के बिलों का भुगतान कर जलापूर्ति सुचारु करनी चाहिए। अन्यथा कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर व्यापक स्तर पर जनांदोलन के लिए बाध्य होंगे।

घेराव करने वालों में नगर उपाध्यक्ष अनीस अहमद, मेहरूना, पूर्व सैनिक अशोक नेगी, किरण देवी, कुर्वान अली, खुर्शीद, असलम, बलवीर सिंह, वीरसिंह आदि शामिल रहे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें