ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरउद्यान निरीक्षक से की लक्खनवाला में अवैध पातन की शिकायत

उद्यान निरीक्षक से की लक्खनवाला में अवैध पातन की शिकायत

लक्खनवाला में हरे पेड़ों के अवैध पातन की शिकायत उद्यान निरीक्षक से करते हुए पंचायत प्रतिनिधि और स्थानीय ग्रामीणों ने अवैध पातन पर जल्द रोक लगाने की...

उद्यान निरीक्षक से की लक्खनवाला में अवैध पातन की शिकायत
हिन्दुस्तान टीम,विकासनगरMon, 11 Jan 2021 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

विकासनगर। हमारे संवाददाता

लक्खनवाला में हरे पेड़ों के अवैध पातन की शिकायत उद्यान निरीक्षक से करते हुए पंचायत प्रतिनिधि और स्थानीय ग्रामीणों ने अवैध पातन पर जल्द रोक लगाने की मांग की है। भीमावाला स्थित सचल उद्यान केंद्र पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग से बीस मीटर की दूरी पर गांव का ही एक व्यक्ति हरे भरे बाग में फलदार पेड़ों को काट रहा है।

बताया कि लक्खनवाला में एनएच से लगा हुआ आम, लीची, कटहल का बाग है, जिसमें सभी पेड़ फलदार हैं। कुछ दिन पूर्व बाग में तीन पेड़ों के पातन की अनुमति ली गई थी, जिसकी आड़ में अन्य पेड़ों का अवैध पातन किया गया। इसकी शिकायत करने पर उद्यान विभाग ने बाग स्वामी से जुर्माना वसूला था। इन दिनों दुबारा बगीचे में खड़े हरे पेड़ों का अवैध पातन किया जा रहा है। बताया कि रविवार को बगीचे में तीन लीची और दो आम के फलदार पेड़ काटे गए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि हरे फलदार बगीचे को नष्ट करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने उद्यान विभाग के अधिकारियों से अवैध पातन पर रोक लगाने के लिए उचित कार्यवाही करने की मांग की है। ज्ञापन सौंपने वालों में उप प्रधान रेखा, सुंदर लाल, रितेश, संजय, अंकुर, संजय आदि शामिल रहे। उधर, उद्यान निरीक्षक इंदुभूषण कुमोला ने बताया कि बाग का भौतिक निरीक्षण किया जाएगा। मौके पर अधिक पेड़ काटे जाने की पुष्टि होने पर जुर्माने की कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें