ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड विकासनगरपरमपिता शिव निराकार हैं: मेहरचन्द्र

परमपिता शिव निराकार हैं: मेहरचन्द्र

माउंट आबू में स्थित विश्वविख्यात आध्यात्मिक व धार्मिक संस्थान ब्रह्माकुमारी प्रजापति ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वावधान में शनिवार को पुरोला स्थित...

परमपिता शिव निराकार हैं: मेहरचन्द्र
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीSat, 01 Oct 2022 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

माउंट आबू में स्थित विश्वविख्यात आध्यात्मिक व धार्मिक संस्थान ब्रह्माकुमारी प्रजापति ईश्वरीय विश्वविद्यालय के तत्वावधान में शनिवार को पुरोला स्थित केंद्र में एक दिवसीय आध्यात्मिक प्रवचन व जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ ब्रह्माकुमारी प्रजापति ईश्वरीय विश्वविद्यालय से आये संस्थान के प्रतिनिधि राजयोगी भ्राता मेहरचन्द्र ने शिव व शिवतत्त्व तथा आत्माओं के बारे में विस्तृत व्याख्यान दिया। उन्होंने कहा कि परमपिता शिव निराकार हैं। शांत हैं व ज्योति स्वरूप हैं जो कि सभी जीव आत्माओं को शांति का संदेश देते हैं। उन्होंने वर्तमान को कलयुग का अंतिम समय बताते हुए कहा कि आज इसी कारण जीवों में क्रोध, काम वासना व लालच भरा है जबकि मानवता, बंधुत्व व प्रेम की भावना दूर होती जा रही है। उन्होंने अपने अनुयायियों को आध्यात्मिक ज्ञान से जीवन में शांति की अपील की। वहीं पुरोला केंद्र की प्रभारी ब्रह्माकुमारी बहन सुषमा व शुभद्रा ने भक्तिमय भजन कीर्तन से श्रद्धालुओं ओर अपने अनुयायियों को मंत्रमुग्ध किया। कार्यक्रम में पुरोला से डॉ. राधेश्याम बिजल्वाण, नगर पंचायत अध्यक्ष हरिमोहन नेगी, रोशनलाल बिजल्वाण, भगवान सिंह असवाल, राजेश सेमवाल, बसंती असवाल, तेजस भाई, कुलवंती, कविता, कमला नौटियाल, गीता, विमला आदि थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें